इस वैलेंटाइन वीक लाल गुलाब से करें ये उपाय, लव मैरिज की बाधा होगी दूर, अयोध्या के ज्योतिषी से जानें सब

सर्वेश श्रीवास्तव/अयोध्या : अगर आप किसी से बेपनाह मोहब्बत करते हैं और आप अपनी मोहब्बत का इजहार करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है. दरअसल 7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक शुरू होगा और इस दौरान प्रेमी और प्रेमिका अपने प्यार का इजहार करते हैं. वैलेंटाइन वीक के पहले दिन रोज डे मनाया जाता है. जिसमें प्रेमी और प्रेमिका एक दूसरे को लाल गुलाब देते हैं. आज हम आपको लाल गुलाब से जुड़े कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिसको करने के बाद अगर आपके लव मैरिज में कोई बाधा उत्पन्न नहीं होगी.

अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि शास्त्रों के अनुसार शाम को गुलाब के फूल पर कपूर रखकर जलाना चाहिए और इस कपूर को मां दुर्गा के सामने अपनी मनोकामना मांगते हुए प्रार्थना करनी चाहिए. ऐसा करने से मनपसंद जीवनसाथी पाने में अगर कोई बाधा है तो वह समाप्त होगी. पंडित कल्कि राम बताते हैं कि भगवान भोलेनाथ काफी दयालु हैं. ऐसे में लाल गुलाब के साथ अपनी प्रार्थना लेकर सीधे महादेव के चरणों में नतमस्तक हो जाएं.आपको प्यार का साथ जरूर मिलेगा. यह उपाय हालांकि सोमवार और प्रदोष व्रत के दिन करना होगा. शिवलिंग पर लाल गुलाब अर्पित करने विवाह में आ रही सभी दिक्कतें दूर हो जाती हैं.

शिवलिंग पर गुलाब का फूल करें अर्पित
पंडित कल्कि राम बताते हैं कि अगर आप लव मैरिज करना चाहते हैं और कई तरह की रुकावटें आ रही है तो इसको दूर करने के लिए जातक शिवलिंग पर गुलाब का फूल अर्पित करें और फिर इसे सदा अपने साथ रखें. इस उपाय जल्‍द ही सच्‍चा प्‍यार मिलने के आसार बढ़ जाते हैं.मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित होता है. इस दिन पवन पुत्र बजरंगबली को 11 गुलाब का फूल अर्पित कर और अपनी मनोकामना की पूर्ति के लिए प्रार्थना करनी चाहिए.

Tags: Ayodhya News, Dharma Aastha, Local18, Uttar Pradesh News Hindi

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *