‘इस बार 70-30 की होगी लड़ाई.. खाता तो खोलकर दिखाएं CM..’ – सम्राट चौधरी

एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती नजर आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ देश के चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद बिहार में सियासत और गरमा गई है.

Samrat Choudhary

सम्राट चौधरी (Photo Credit: Newsstate Bihar Jharkhand)

highlights

  • बिहार से लालू-नीतीश को विदा करने के लिए BJP तैयार
  • सम्राट चौधरी ने दी देश में ‘मोदी गारंटी’
  • कहा- ‘इस बार 70-30 की होगी लड़ाई..’

Patna:  

Bihar Politics News: एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती नजर आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ देश के चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद बिहार में सियासत और गरमा गई है. बता दें कि तीन राज्यों में जीत से उत्साहित बीजेपी ने दावा किया है कि इस लोकसभा चुनाव में महागठबंधन का खाता भी नहीं खुलने वाला है. वहीं बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा है कि, ”बीजेपी ने लालू नीतीश को बिहार से दूर भेजने की पूरी तैयारी कर ली है.”

आपको बता दें कि सम्राट चौधरी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के स्वास्थ्य को लेकर कहा है कि, ”हम नीतीश कुमार के स्वस्थ होने की कामना करते हैं. वे पहले स्वस्थ हो जाएं, विरोधी से तो लड़ाई चलती ही रहती है. नीतीश कुमार पहले पूरी तरह से स्वस्थ होकर आएं. बीजेपी उनसे लड़ने के लिए तैयार है.” वहीं तीन राज्यों में कांग्रेस की करारी हार के बाद नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार बनाने की मांग उठने लगी है, इस सवाल के जवाब में सम्राट चौधरी ने कहा कि, ”नीतीश कुमार को बीच-बीच में पीएम बनने का कीड़ा काटता रहता है, इसमें नई कोई बात नहीं है. 2014 में भी जब वह प्रधानमंत्री बन रहे थे तो बिहार की जनता ने उन्हें दो सीटें दी थीं, लेकिन इस बार नीतीश कुमार बिहार में अपना खाता तो खोलकर दिखाएं.”

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में जेडीयू उम्मीदवारों की जमानत जब्त होने के सवाल पर सम्राट ने कहा कि, ”मध्य प्रदेश में गांव के मुखिया को उतने ही वोट मिलते हैं जितने सभी जेडीयू उम्मीदवारों को मिलते हैं. ये है नीतीश कुमार की राजनीतिक हैसियत, बिहार में जेडीयू पूरी तरह खत्म हो चुकी है, जब तक चाहो सत्ता का फायदा उठाओ, लालू-नीतीश की जोड़ी को चुनाव में हराने के लिए बीजेपी पूरी तरह तैयार है.”

इसके साथ ही आगे  सम्राट चौधरी कहा कि, ”इंडी गठबंधन के लोग देश को जाति के आधार पर बांटने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट तौर पर कह दिया है कि देश में सिर्फ चार जातियां है. पूरा बिहार जानता है कि लालू प्रसाद आरक्षण के विरोधी रहे हैं. उन्हें 15 साल तक मौका मिला, लेकिन उन्होंने बिहार के एक भी व्यक्ति को आरक्षण का लाभ नहीं दिया. लालू प्रसाद सिर्फ एक जाति के बारे में बता दें, जिसे उन्होंने आरक्षण दिया हो ? बिहार में अगर कोई आरक्षण विरोधी पार्टी है उसका नाम राष्ट्रीय जनता दल है.” आगे  सम्राट ने यहां तक कह दिया कि, ”बिहार में लड़ाई 70 और 30 की होगी. 30 में महागठबंधन होगा और 70 परसेंट में बीजेपी होगी.”




First Published : 04 Dec 2023, 05:12:52 PM






Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *