इस प्राइवेट बैंक को हुआ 10% का मुनाफा, कल दिखेगा शेयरों में एक्शन, जानें क्या करें निवेशक?

Axis Bank Q2 Results: प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक (Axis bank) ने सितंबर तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं. दूसरी तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 10 फीसदी बढ़ा है. इस इजाफे के बाद में कंपनी का नेट प्रॉफिट 5836 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. बैंक की तरफ से यह जानकारी आज दी गई है. इसके अलावा कंपनी के शेयर आज 956.85 रुपये के लेवल पर बंद हुए हैं. 

एक्सिस बैंक ने बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में 5,329 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था. बैंक ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि दूसरी तिमाही के दौरान उसका डूबे कर्ज के लिए प्रावधान बढ़कर 815 करोड़ रुपये हो गया, जो पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में 550 करोड़ रुपये था.

कितना बढ़ी बैंक की आय?

एक्सिस बैंक की कुल आय समीक्षाधीन तिमाही के दौरान बढ़कर 31,660 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 24,094 करोड़ रुपये थी. बैंक की शुद्ध ब्याज आय (NII) 19 प्रतिशत की सालाना वृद्धि के साथ 12,315 करोड़ रुपये हो गई.

एक्सिस बैंक के MD ने कही ये बात

एक्सिस बैंक के प्रबंध निदेशक (MD) और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) अमिताभ चौधरी ने कहा कि वैश्विक स्तर पर भारी अस्थिरता के बावजूद भारत की कहानी मजबूत बनी हुई है. ‘‘त्योहारी सीजन में हमें मांग में वृद्धि देखने को मिल रही है. हमें अपने सभी कारोबारी खंडों में अच्छी वृद्धि की उम्मीद है.’’

कल शेयरों में दिख सकता है एक्शन

आपको बता दें आज कंपनी का स्टॉक 0.77 फीसदी की गिरावट के साथ 956.85 के लेवल पर बंद हुआ है. वहीं, कल यानी गुरुवार को कंपनी के शेयरों में एक्शन देखने को मिल सकता है. पिछले 6 महीने में एक्सिस बैंक का स्टॉक 7.80 फीसदी यानी 69.20 रुपये की तेजी के साथ 956.85 के लेवल पर है. 6 महीने में इस बैंक का स्टॉकर सिर्फ 8 फीसदी बढ़ा है. 

इनपुट – भाषा एजेंसी के साथ 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *