इस परिवार के बिना अधूरी है रॉयल वेडिंग्स, बॉलीवुड सेलिब्रिटी के साथ PM नरेंद्र मोदी के सिर भी सज चुकी है पगड़ी

निशा राठौड़/ उदयपुर. देश ही नहीं दुनिया में भी जहां कहीं पर रॉयल वेडिंग में साफे और शेरवानी की चर्चा होती है वहां उदयपुर में पंचवटी स्थित शाही ताज एवं स्पर्श एथनिक वियर का नाम बडे अदबो अंदांज और शान-शोकत के साथ लिया जाता है. यहां के साफों के मुरीदों की फेहरिस्त बॉलीवुड से लेकर बिजनेस टायकून और स्पोर्ट्स पर्सन्स से लेकर फैशन इंडस्ट्री के दिग्गजों तक है. फिर बात चाहे ईशा अंबानी की शादी की हो या फिर रणवीर-दीपिका, विक्की कौशल-कैटरीना की रॉयल वेडिंग की या फिर जब बात हो हमारे रॉयल पीएम नरेन्द्र मोदी के सिर पर सभाओं में सजने वाली शानदार मेवाड़ी लुक वाली पगड़ी की. सभी जगह इन पगड़ी की शान रहती है.

राघव-परिणीति की शादी में भी हुई तारीफ
शाही ताज एवं स्पर्श एथनिक वियर के जिनेश कोठारी ने बताया की हाल ही में उदयपुर में हुई राघव चड्ढा और परिणिती चोपडा की रॉयल वेडिंग से हमारे जुड़ाव भी रहा, जिसकी यादें हमारे लिए बहुत ही खास है. इस रॉयल वेडिंग में शाही ताज एवं सपर्श एथनिक वियर को राज्यसभा सांसद राघव के सिर पर बारात और रिसेप्शन व फेरों के लिए शाही पगडी पहनाने का मौका मिला तो राघव और एक्ट्रेस परिणिती चोपडा के परिवारजनों के सिर पर जो शानदार साफे आपने सजे हुुए देखे हैं, जिनके वीडियो आजकल पूरी दुनिया में वायरल हो रहे हैं, वे सब शाही ताज एवं सपर्श एथनिक वियर ने ही सजाए हैं.

शाही ताज एवं सपर्श एथनिक वियर के जयंत कोठारी ने बताया कि राघव और परिणिती के परिजनों ने हमारे साफों की दिल खोल कर तारीफ की और खूब कांप्लीमेंट्स दिए. उदयपुर में हुई रॉयल वेडिंग का राघव का जो फर्स्ट वीडियो हाल ही में ट्रेंड हुआ उसमें मैं ही उनका साफा सेट कर रहा हूं.

छह पीढियों से चला आ रहा बिजनेस, राजपरिवार के समय से कर रहे काम
उदयपुर के राजघराने के लक्ष्यराजसिंह जी मेवाड़ हमेशा हमें मेवाडी पगड़ी के लिए एप्रिशिएएट करते हैं. निवृत्तिसिंह मेवाड भी एप्रिशिएट करती हैं. लक्ष्यराजसिंह जी हमें नए प्रयोगों के बारे भी गाइड करते हैं. महाराणा फतहसिंहजी के जमाने से हमारी 6 पीढियां उनके लिए पगड़ी तैयार कर दे रही है.

यह है खासियत
उदयपुर शहर में शाही पगड़ी की खासियत यह है कि यह खास मेवाड़ी अंदाज में दुल्हे को पहनाई जाती है. साथ ही इसकी लंबाई करीब 3 मीटर से अधिक होती है. कीमत की बात की जाए तो साधारण पगड़ी की कीमत करीब 500 रुपए से शुरू होती है जो अलग अलग रेंज की होती है जो उसके डेकोरेशन और फैब्रिक परडिपेंडकरतीहै.

Tags: Lifestyle, Rajasthan news, Royal wedding, Udaipur news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *