इस दुनिया के पार भी है संसार, मौत को मात देने वालों ने बताई हैरान करने वाली बातें

हर कोई जानना चाहता है कि मौत के बाद लोग कहां जाते हैं, आखिर वौ कौन सी दुनिया है. इस संबंध में एक कैंसर विशेषज्ञ ने करीब पांच हजार ऐसे लोगों पर अध्ययन किया जो मौत के मुंह से निकल जिंदा बचने में कामयाब हुए थे. शोध करने वाले डॉक्टर ने रिसर्च में ऐसे लोगों को शामिल किया था जो मौत के बेहद करीब थे. उनका कहना है कि उन लोगों मे जो अनुभव साझा किए थे उस पर यकीन करना मुश्किल था. लेकिन उनके कुछ अनुभव इस तरह के थे यकीन ना करने कोई वजह भी नहीं थी.

हैरान करने वाली जानकारी

एक घटना का जिक्र करते हुए वो बताते हैं कि एक महिला ऑपरेशन थिएटर में थी. डॉक्टर उसका ऑपरेशन कर रहे थे हालांकि उसके बचने की उम्मीद बेहद कम थी. ऑपरेशन बेड पर महिला के मुताबिक उसकी शरीर के बराबर की छाया ऑपरेशन थिएटर में मंडरा रही थी, उसने देखा कि डॉक्टर ने अपने हाथ में एक औजार पकड़ा था हालांकि उसने तुरंत फेंक दिया. इस घटना का जिक्र जब उसने स्वस्थ होने के बाद डॉक्टर से किया तो वो भी हैरान था. सवाल यह थी कि जो महिला मरणासन्न थी उसे कैसे देख लिया कि डॉक्टर के हाथ में गलत औजार था.

इस दुनिया से पार भी है संसार

इसी तरह की एक और घटना का जिक्र करते हुए वो बताते हैं कि नियर टू डेथ का सामना करने वाली दूसरी महिला ने क्या कुछ देखा था. दूसरी महिला के अनुभवों को साझा करते हुए बताते हैं कि वो महिला एक ऐसे सुरंग से गुजर रही थी जिसमें तीव्र प्रकाश था. उस रास्ते से गुजरते समय उन लोगों से सामना हुआ जो उससे जुड़े हुए लोग थे लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी. उस महिला के मुताबिक ऐसा लगा कि असीम आनंद की प्राप्ति हो रही है. मौजूदा दुनिया के अलावा कोई दूसरी दुनिया है जहां उसे असीम शांति का अनुभव हुआ. उसे ऐसा लगा कि जैसे वही उसका घर हो.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *