इस दिन मां दुर्गा के मंदिर जाकर कर लें यह काम, हो जाएगा चट मंगनी पट ब्याह

परमजीत /देवघर. लोगों को अपनी शादी का बेसब्री से इंतजार होता है. हर कोई चाहता है की उसकी शादी धूमधाम से हो. लेकिन कई लोग परेशान है क्योंकि उनकी शादी नहीं हो पा रही है.शादी न होने की कई कारण हो सकते हैं. कई लोगों के कुंडली में दोष होने के कारण भी शादी में देरी होती है. रिश्ते बनते बनते बिगड़ जाते हैं. वहीं, माघ महीने में गुप्त नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है. गुप्त नवरात्रि में मां दुर्गा के 10 महाविद्याओं की पूजा गुप्त तरीके से की जाती है. ऐसे में गुप्त नवरात्रि के सातवें दिन बेहद शुभ संयोग भी मन रहा है. उस दिन मां दुर्गा के रूप की पूजा विधि विधान से की जाएगी तो जातक की शादी की मनोकामनाएं जल्दी पूर्ण होगी. तो आईये देवघर के ज्योतिषआचार्य से जानते हैं कि उस दिन कौन सा शुभ संयोग बन रहा है. शादी विवाह के लिए क्या उपाय करना चाहिए?

देवघर के पागल बाबा आश्रम स्थित मुद्गल ज्योतिष केंद्र के प्रसिद्ध ज्योतिषआचार्य पंडित नंदकिशोर मुद्गल ने लोकल 18 से कहा कि माघ महीने के गुप्त नवरात्रि की शुरुआत 10 फरवरी से हो चुका है. हालांकि साल भर में कुल चार नवरात्रि का त्यौहार मनाया जाता है. इनमें से माघ गुप्त नवरात्रि का महत्व खास होता है. इस नवरात्रि में तंत्र-मंत्र की साधना की जाती है. इसके साथ ही पूजा भी गुप्त तरीके से की जाती है. वहीं, माघ गुप्त नवरात्रि के सप्तमी तिथि यानी 16 फरवरी दिन शुक्रवार को अचला सप्तमी भी है. ऐसा संयोग कभी कभार ही देखने को मिलता है. उस दिन मां दुर्गा के नौ रूपों में से एक माँ कालरात्रि की भी पूजा होती है. अगर आप उस दिन कुछ उपाय कर लेते हैं तो आपकी सहनाई जल्द बज सकती है.

गुप्त नवरात्रि के सप्तमी तिथि में क्या करें उपाय
माघ महीने के गुप्त नवरात्रि के सप्तमी तिथि के दिन मां दुर्गा के नौ रूपों में से एक मां कालरात्रि की पूजा होती है. उस दिन अचला सप्तमी का भी संयोग बन रहा है. ऐसे में जातक अगर अचला सप्तमी के दिन व्रत रखकर प्रदोष काल में मंदिर जाकर बिना कोई देखे हुए सोलह श्रृंगार समान मां दुर्गा को अर्पण जरूर करें. जिसमें सिंदूर आवश्य हो और मां दुर्गा से विवाह की कामना करें. ऐसा करने से मां दुर्गा के आशीर्वाद से जातक की जल्द ही शहनाई बजने लगेगी.

Tags: Deoghar news, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18, Religion 18

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *