इस जगह मिलने मोमोस का स्वाद है लाजवाब, एक बार खाओगे तो भूल नहीं पाओगे स्वाद

निखिल त्यागी/सहारनपुर. आमतौर पर लोगों को खाने में तीखा व चटपटा बहुत पसंद आता है. सहारनपुर में खाने के व्यंजनों के विभिन्न संस्थान बहुत प्रसिद्ध है. जहां पर ग्रामीण क्षेत्र से भी लोग आकर स्वादिष्ट व तीखे व्यंजनों के खाने का आनंद लेते हैं. सहारनपुर के जोगियान पुल के निकट स्थित दुकान में सोयाबीन से बने मोमोज लोगो को बहुत पसंद आ रहे हैं. इस दुकान पर तले हुए व स्टीम द्वारा तैयार मोमोज बनाये जाते हैं.

दुकानदार राकेश कुमार ने बताया कि हमारी दुकान पर सोयाबीन से मोमोज बनाए जाते हैं. जिसमें सब्जी का भी उपयोग किया जाता है. उन्होंने बताया कि मोमोस के साथ बनाने वाली चटनी में जो मसाले प्रयोग होते हैं, उन्हें हम खुद घर पर ही लाकर तैयार करते हैं. जिससे चटनी का स्वाद बढ़ जाता है. राकेश कुमार के अनुसार 12 वर्षों से चलने वाली इस दुकान से ही हमारे घर की आजीविका चल रही है और भविष्य में भी हम इस कारोबार को बढ़ाने की दिशा में काम करेंगे.

स्वाद का हर कोई दीवाना
राकेश ने बताया कि हमारी दुकान पर स्टीम द्वारा तैयार तथा तले हुए दोनों प्रकार के मोमोज बनाए जाते हैं. जिसका स्वाद चखते ही आप मोमोज के दीवाने हो जाएंगे. स्टीम मोमोस की एक प्लेट की कीमत 20 रुपया है. जिसमे 8 मोमोस मिलते है और फ्राई मोमोस की एक प्लेट मे 6 मोमोस मिलते है. जिसका दाम सिर्फ 20 रुपया तय किया गया है.

गांव से आकर शहर में लेते हैं मोमोज का स्वाद
गाँव दाबकी जुनारदार निवासी ग्राहक फैसल खान ने बताया कि हमारे गांव में भी मोमोज बनाने की कई रेहडी लगती है. लेकिन हम दो साल से गांव से आकर इस दुकान पर बनाए जाने वाले मोमोस का स्वाद लेते हैं. जो स्वाद हमें जनपद में अन्य किसी दुकान पर नहीं मिला.

.

FIRST PUBLISHED : October 29, 2023, 23:33 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *