इस जगह मिलती हैं सस्ती और अच्छी मूर्तियां, फोटो दिखाकर बनवा सकते हैं गणपति बप्पा की मूर्ति

रितिका तिवारी/भोपाल : गणेश चतुर्थी आने वाली है, ऐसे में गणपति बप्पा को घर लाने के लिए तायरियां अभी से शुरू हो गई हैं. गणेश चतुर्थी को लेकर लोगों में काफी उत्साह रहता है. मूर्तियों का निर्माण भी शुरू हो चुका है. लोगों ने अभी से मूर्तियों का ऑर्डर देना भी शुरू कर दिया है. अगर आप भोपाल में है और आप भी अपने अनुसार सस्ती और अच्छी मूर्ति बनवाना चाहते हैं. तो आप भी साकेत नगर के पहाड़ी मंदिर के बगल में स्थित मूर्तियों की दुकान से बनवा सकते हैं.

इस दुकान का नाम सुशीला वाला शिल्प कला है. यहां पर आप अपने अनुसार फोटो दिखा कर मूर्तियां बनवा सकते हैं. यहां के कारीगर खास तौर से कोलकाता से हैं. जो कि यहां पर सुंदर सुंदर मूर्तियो का निर्माण करते हैं. इस दुकान में सबसे सस्ती और भव्य मूर्तियां बनती हैं. यहां पर मूर्तियों का दाम बाकी जगहों से काफी कम होता है. यहां की सबसे खास बात तो ये है कि यहां पर मूर्तियां बनती भी हैं और यहीं से बिकती भी हैं. साथ ही यहां की मूर्तियों को बनने की मिट्टी कोलकाता से लाई जाती है. जो की मूर्तियों के लिए उत्तम मानी जाती है.

कहां पर है दुकान

ये दुकान भोपाल के साकेत नगर में स्थित है. जिसका नाम सुशील वाला शिल्प कला है. ये दुकान पहाड़ी मंदिर के बिल्कुल बगल में है. यहां कई प्रकार की मूर्तियां बनती है. जो की कोलकाता से लाई हुई मिट्टी से बनती है. यहां के कारीगर 9 महीने तक मूर्तियां बनती हैं और यहां की मूर्तियां काफी फिनिशिंग के साथ बनाई जाती है.

ये बनाती है इन मूर्तियों को खास

यहां पर हर प्रकार की मूर्तियां बनती है. अगर आपको अपने अनुसार किसी मूर्ति को बनवाना हो तो आप फोटो दिखा कर उस मूर्ति को बनवा सकते हैं. मूर्तियां मात्र 10 से 15 दिन के अंदर बनकर तैयार हो जाती हैं. इन मूर्तियों के लिए उपयोग की जाने वाली मिट्टी, कोई ऐसी वैसी मिट्टी नही होती है. इस मिट्टी को खास तौर से बंगाल से मंगवाया जाता है.

Tags: Bhopal news, Local18, Mp news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *