इस छोटी लड़की ने 10वीं से शुरू कर दी मॉडलिंग, पढ़ाई में नहीं लगा मन तो अधूरी छोड़ी ग्रेजुएशन की पढ़ाई, ‘जवान’ से लेकर ‘पठान’ तक में किया काम

तस्वीर में नजर आ रही ये प्यारी सी बच्ची आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज में से एक हैं. इनकी एक्टिंग और हुस्न की चर्चा बॉलीवुड के गलियारों से लेकर करोड़ों फैंस के दिलों तक है. अपनी अदाओं से लोगों को दीवाना बनाने वाली ये हसीना कई लोगों के इश्क में गिरफ्तार हो चुकी हैं. एक्टर, क्रिकेटर से लेकर बिजनेसमैन तक इस एक्ट्रेस के प्यार में फिसल चुके हैं. दिल लगा तो टूटा भी खूब लेकिन, एक रिलेशन ऐसा रहा जिसके टूटने से अदाकारा खुद टूट गई. इस मामले ने मीडिया में भी खूब सुर्खियां बटोरी. रिश्ता टूटने के गम ने उन्हें डिप्रेशन के अंधेरे में धकेल दिया लेकिन, ये हार्टब्रेक उनके करियर में टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. इसके बाद एक्ट्रेस का प्रोफेशनल लाइफ लगातार संवरती गई. ‘द लव ऑफ लाइफ’ के आने से करियर के बाद उनकी निजी जिंदगी भी खुशनुमा हो गई. एनर्जी के पावर हाउस कहलाने वाले एक्टर को लंबे समय तक डेट करने के बाद दोनों ने शादी कर ली और अब हैप्पी मैरिड लाइफ एन्जॉय कर रहे हैं.  

 इन क्रिकेटर्स से जुड़ा नाम

क्या आपने पहचाना यहां किसकी बात हो रही है? आपके मन में अगर दीपिका का नाम आ रहा है तो आप बिल्कुल सही हैं. यहां मस्तानी साहिबा की ही बात हो रही है. कई एक्टर्स, मॉडल और क्रिकेटर को डेट करने के बाद उन्होंने रणवीर सिंह को अपना हमसफर चुना. रणवीर से शादी करने से पहले दीपिका कई लड़कों को डेट कर चुकी हैं. इस फेहरिस्त में सबसे पहला नाम निहार पांड्या का आता है. कहा जाता है की मुंबई आने के बाद निहार दीपिका के पहले बॉयफ्रेंड थे. इसके अलावा दीपिका उपेन पटेल, क्रिकेटर युवराज सिंह और बिजनेसमैन विजय माल्या के बेटे सिद्धार्थ माल्या को भी डेट कर चुकी हैं. बीच में कुछ खबरें ऐसी भी आईं कि दीपिका पादुकोण महेंद्र सिंह धोनी को डेट कर रही हैं. हालांकि ये सारी खबरें आईं और चली गईं. लेकिन कपूर खानदान के लाडले रणबीर कपूर के साथ उनका अफेयर और ब्रेकअप सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहा. इस ब्रेकअप से दीपिका इस कदर टूटी की सीधा डिप्रेशन का शिकार हो गईं.

पढ़ाई में नहीं लगा दिल

दीपिका ने महज आठ साल की उम्र में विज्ञापन में काम किया और 10वीं कक्षा में मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखने का फैसला कर लिया. इसके बाद फिल्मों में ऐसा इंटरेस्ट जागा की ग्रेजुएशन की पढ़ाई बीच में ही छोड़कर मॉडलिंग से एक्टिंग की तरफ मुड़ गई. मॉडलिंग से एक्टिंग की तरफ आना कितना सही फैसला था ये आज उनका सफल करियर बयां कर रहा है. लेकिन इसके लिए उन्होंने बकायदा एक्टिंग क्लासेज भी ली. अनुपम खेर की एक्टिंग एकेडमी से प्रशिक्षण लेने के बाद दीपिका ने बॉलीवुड में कदम रखा और पहली ही फिल्म में शाहरुख खान की हीरोइन बनीं.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *