इस गांव में डेंगू मलेरिया की लोगों में दहशत, स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट

मोहन ढाकले/बुरहानपुर. जिला मुख्यालय से 8 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम बोहरडा में वायरल फैलने से 25 से अधिक ग्रामीण इसकी चपेट में हैं, जिनमें सर्दी खांसी बुखार के लक्षण नजर आ रहे हैं, तो वही डेंगू और मलेरिया की भी आशंका जताई जा रही है. 10 से अधिक मरीजों को बुरहानपुर के जिला अस्पताल में भर्ती किया है और कई मरीजों का निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है. पिछले तीन दिनो से गांव में वायरल की चपेट में आने से 25 से अधिक लोग बीमार हुए हैं.

गांव में डेंगू मलेरिया की भी लोगों में दहशत बनी हुई है. गांव की मंदा बाई ने बताया कि मलेरिया और डेंगू जैसे लक्षण दिखाई दे रहे हैं जिसको लेकर अब ग्रामीण जिला अस्पताल में उपचार करने के लिए पहुंचे हैं. जब यहां पर अस्पताल में एक ही गांव के 10 से अधिक मरीज पहुंचे तो स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में आया और उन्होंने गांव पहुंचकर सर्वे शुरू कर दिया है. अब वायरल में आए लोगों की स्वास्थ्य विभाग जानकारी जुटा रहा है.

स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट
जिला अस्पताल में जब गांव से मरीज उपचार करने के लिए पहुंचने लगे, तो स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया और गांव में दवाई छिड़काव के साथ लोगों को सावधानी बरतने की घर-घर जाकर जानकारी दे रहा है. ताकि और भी लोग वायरल की चपेट में नहीं आए.

लोगों को किया जा रहा जागरुक
जब जिला अस्पताल के RMO डॉ भूपेंद्र गौर ने बताया कि एक ही गांव से करीब 25 से अधिक मरीज अस्पताल में पहुंचे इसके बाद जनप्रतिनिधि और ग्रामीणों की ओर से भी हमको सूचना मिली तो हमने तुरंत ही गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम को भेजा और अब गांव में सर्वे के साथ ग्रामीणों को सावधानी बरतने के लिए जागरुक किया जा रहा है. तो वही, जो मरीज जिला अस्पताल में भर्ती है उनके डेंगू और मलेरिया के सैंपल लिए हैं जांच रिपोर्ट आना बाकी है फिलहाल मरीजों को उपचार दिया जा रहा है.

Tags: Dengue alert, Health News, Local18, Madhya pradesh news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *