इस्लामिक जिहाद का कमांडर गिरफ्तार: पूछताछ में ईरान में ट्रेनिंग की बात कबूली; लेबनान में हिजबुल्लाह के कई ठिकानों पर IDF के हमले

तेल अवीव6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
IDF ने गाजा से इस्लामिक जिहाद के एक कमांडर को गिरफ्तार किया है। इस कमांडर का नाम बासेल महादी बताया गया है। - Dainik Bhaskar

IDF ने गाजा से इस्लामिक जिहाद के एक कमांडर को गिरफ्तार किया है। इस कमांडर का नाम बासेल महादी बताया गया है।

इजराइल डिफेंस फोर्सेस (IDF) को एक बहुत बड़ी कामयाबी मिली है। गाजा में इस्लामिक जिहाद के एक बड़े कमांडर को IDF ने गिरफ्तार कर लिया है और उसने पूछताछ में कुछ बड़े खुलासे किए हैं। IDF ने इस कमांडर का फोटो भी जारी किया है।

दूसरी तरफ, गाजा के बाद अब लेबनान में इजराइली हमले तेज हो गए हैं। लेबनान के कई शहरों पर आतंकी संगठन हिजबुल्लाह की लोकेशन्स पर IDF ने हमले किए हैं। इससे हुए नुकसान के बारे में अभी जानकारी नहीं दी गई है।

लेबनान पर हमले तेज

  • IDF ने मंगलवार को लेबनान में कई लोकेशन्स पर हमले किए। यह जानकारी टाइम्स ऑफ इजराइल ने दी है, लेकिन इन हमलों से हुए नुकसान के बारे में अब तक कुछ नहीं कहा गया है।
  • एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक- हिजबुल्लाह की कुल 16 लोकेशन्स पर एयरस्ट्राइक की गई हैं। इनमें उसके कई मेंबर्स मारे गए हैं। इससे भी बड़ी बात यह कही गई है कि ईरान से आया हथियारों का एक पूरा जखीरा उड़ा दिया गया है।
  • माना जा रहा है कि इसमें रॉकेट लॉन्चर्स, ग्रेनेड और छोटी मिसाइलें भी थीं। ये भी कहा गया है कि ये हथियार गाजा में हमास को पहुंचाए जाने थे, लेकिन इजराइल और अमेरिका की इंटेलिजेंस एजेंसियों को इस बारे में पहले ही जानकारी मिल गई थी।
IDF ने मंगलवार को लेबनान में कई लोकेशन्स पर हमले किए। इन हमलों से हुए नुकसान के बारे में अब तक कुछ नहीं कहा गया है।

IDF ने मंगलवार को लेबनान में कई लोकेशन्स पर हमले किए। इन हमलों से हुए नुकसान के बारे में अब तक कुछ नहीं कहा गया है।

इस्लामिक जिहाद का कमांडर गिरफ्तार

  • IDF ने गाजा से इस्लामिक जिहाद के एक कमांडर को गिरफ्तार किया है। इस कमांडर का 7 अक्टूबर के हमलों में अहम रोल था और यह खुद भी इनमें शामिल था। माना जा रहा है कि इस कमांडर से बंधकों के बारे में जानकारी मिल सकती है।
  • IDF ने इस कमांडर से पूछताछ के दौरान का फोटो जारी किया है। एक इजराइली अफसर ने कहा- हाल के दिनों में हमारी टीम को मिली यह सबसे बड़ी कामयाबी है। हम इससे पूछताछ कर रहे हैं। शिन बेत जांच एजेंसी की टीम को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है।
  • इस कमांडर ने पूछताछ में माना कि उसने मिलिट्री ट्रेनिंग ईरान में हासिल की थी और इसके बाद वो लेबनान और फिर गाजा में रहा। इस कमांडर का नाम बासेल महादी बताया गया है। इसकी गिरफ्तारी पिछले महीने हुई थी, लेकिन इसकी जानकारी छिपा कर रखी गई थी। इस कमांडर ने ये भी बताया कि गाजा में इस वक्त लेबनान के अलावा सीरिया के आतंकी भी मौजूद हैं और वो ईरान के हथियारों का इस्तेमाल इजराइली सेना के खिलाफ कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *