इसरो में 12वीं, ITI पास के लिए नौकरी पाने का मौका, निकली है बंपर वैकेंसी

ISRO Recruitment 2023 Apply Online: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) में नौकरी (Sarkari Naukri) की चाहत रखने वाले के लिए सुनहरा मौका है. इसके लिए ISRO ने तकनीशियन-बी के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 दिसंबर से शुरू हो चुकी है और आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर है. इच्छुक उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ISRO की आधिकारिक वेबसाइट isro.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

ISRO भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 54 पदों को भरा जाएगा. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़कर अप्लाई करें.

इसरो में भरे जाने वाले पदों की संख्या
इस भर्ती अभियान के जरिए 54 रिक्तियों को भरा जाएगा. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे दिए गए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें.

फॉर्म भरने के लिए आयुसीमा
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयुसीमा 18 वर्ष से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए. तभी वे आवेदन करने के योग्य माने जाएंगे.

आवेदन करने की क्या है योग्यता
उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 12वीं पास होने के साथ ITI का सर्टिफिकेट होना चाहिए.

अप्लाई करने के लिए देना होगा आवेदन शुल्क
आवेदन शुल्क ₹100 है. हालांकि शुरुआत में सभी उम्मीदवारों को प्रोसेसिंग शुल्क के रूप में प्रति आवेदन समान रूप से ₹500 का भुगतान करना होगा.

इसरो में ऐसे मिलेगी नौकरी
जो भी उम्मीदवार इसरो के इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनका चयन एक लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट में प्राप्त उनके परफॉर्मेंस के आधार पर किया जाएगा.
देखें यहां आवेदन शुल्क और नोटिफिकेशन
ISRO Recruitment 2023 के लिए अप्लाई करने का लिंक
ISRO Recruitment 2023 नोटिफिकेशन

ऐसे करें आवेदन
ISRO आधिकारिक वेबसाइट isro.gov.in पर जाएं.
होमपेज पर करियर टैब पर क्लिक करें.
आवेदन फॉर्म भरें.
आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
भविष्य के संदर्भ के लिए इसकी हार्ड कॉपी अपने पास रखें.

Tags: Central Govt Jobs, Government jobs, Govt Jobs, ISRO, Jobs, Jobs in india, Jobs news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *