इमरान खान और बुशरा बीबी को 14 साल जेल, तोशाखाना मामले में सुनाई गई सज़ा

हाइलाइट्स

इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी बड़ी मुसीबत में घिर गए हैं.
तोशाखाना मामले में उन दोनों को 14 साल जेल की सजा सुनाई गई है.
कोर्ट ने इसके साथ ही उन पर 78.70 करोड़ पाकिस्तानी रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी बड़ी मुसीबत में घिर गए हैं. तोशाखाना मामले में उन दोनों को 14 साल जेल की सजा सुनाई गई है. पाकिस्तान के जियो न्यूज की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है, जिसमें बताया गया है कि इस दंपति को कैद ए बामुशक्कत की सज़ा सुनाई गई है.

जवाबदेही अदालत के न्यायाधीश मोहम्मद बशीर ने तोशखाना भ्रष्टाचार मामले में रावलपिंडी की अदियाला जेल में सुनवाई की. इसी जेल में पूर्व प्रधानमंत्री एक अन्य मामले में सजा काट रहे हैं. अदालत ने अपने फैसले में दोनों पर 10 साल तक किसी भी सरकारी पद पर रहने से प्रतिबंध लगाया है और प्रत्येक पर 78.70-78.70 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया.

इमरान खान के लिए लगातार दो दिन में यह दूसरा झटका है. एक दिन पहले ही मंगलवार को पाकिस्तान की एक विशेष अदालत ने इमरान खान और पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद को साइफर मामले में 10 साल की कैद की सजा सुनाई थी.

इमरान खान ने पाकिस्तान का प्रधानमंत्री चुने जाने से कुछ महीने पहले ही वर्ष 2018 में बुशरा बीबी से शादी की थी. इस मामले बुशरा बीबी आज अदालत में पेश नहीं हुईं.

एक और झटका! इमरान खान और बुशरा बीबी को 14 साल जेल, तोशाखाना केस में सुनाई गई सज़ा

इस मामले का संबंध गोपनीय राजनयिक दस्तावेज के खुलासे से हैं. दरअसल इमरान खान ने 27 मार्च, 2022 को एक सार्वजनिक रैली में अमेरिका का नाम लेते हुए दावा किया था कि यह उनकी सरकार को गिराने की एक ‘अंतरराष्ट्रीय साजिश’ का सबूत है. संघीय जांच एजेंसी ने पिछले साल 15 अगस्त को खान और कुरैशी के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

Tags: Imran khan, Pakistan news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *