इन बच्चों कोशहर घूमा रही पुलिस,ढेर सारे तोफे भी दे रही,जाने क्या है पूरा मामला

आकाश कुमार/जमशेदपुर.जमशेदपुर सामुदायिक पुलिसिंग के तहत पूर्वी सिंहभूम जिले के सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को आज पूर्वी पूर्वी सिंहभूम जिले के विभिन्न पर्यटन स्थल जैसे जुबली पार्क ,निक्को पार्क, जूलॉजिकल पार्क , डिमना वा अन्य सरकारी कार्यालय का भ्रमण कराया गया. इसके साथ ही बच्चों के बीच कई सामग्री का वितरण भी किया गया. जिसमें चॉक्लेट, केक, स्वेटर,चप्पल शामिल थे.

सामुदायिक पुलिसिंग के तहत पूरे राज्य में विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं. इसी क्रम में पूर्वी सिंहभूम जिले के सुदूर वर्ती ग्रामीण क्षेत्र के झांट्टी झरना स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय में पिछले दिनों सीनियर एसपी के नेतृत्व में सामुदायिक पुलिसिंग के तहत एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था.

भ्रमण के जरिए मुख्य धारा से जोड़ने का प्रयास
लोकल 18 को जानकारी देते हुए सीनियर एसपी किशोर कौशल ने कहा कि जमशेदपुर में रहने के बावजूद यहां के बच्चे जमशेदपुर स्थित महत्वपूर्ण स्थलों से अनभिज्ञ हैं. सरकारी कार्यालय से अनभिज्ञ हैं. ऐसे में सीनियर एस पी के पहल पर सुदूर ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को जमशेदपुर के विभिन्न क्षेत्र जैसे जुबली पार्क,चिड़ियाघर अन्य स्थलों का भ्रमण कराया गया. इसे साथ ही विभिन्न कार्यालय के भ्रमण कराते हुए विभिन्न पदाधिकारी से मुलाकात करवाई गई.

बच्चों को जमशेदपुर के विभिन्न क्षेत्रों में घूमाया
सीनियर एसपी ने कहा कि सुदूर वर्ती ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे आज भी पूरी तरह से जमशेदपुर में रहने के बावजूद बहुत सारी जानकारी से वंचित हैं. ऐसे में आज इन्हें भ्रमण करवा कर इनके बीच सामग्री का वितरण किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि बहुत ऐसे नक्सल प्रभावित क्षेत्र हैं, जहां सामुदायिक पुलिसिंग के तहत उन्हें मुख्य धारा से जोड़ने का भी प्रयास किया जा रहा है . रंजना ने बताया कि वे झांटी झरना की निवासी है. वह पहली बार जमशेदपुर आई है. ऐसा उनके साथ पहली बार हुआ कि कोई पुलिस या सरकारी संस्था के लोग आकर उन्हें शहर लेकर आए और साथ ही साथ घूमने के अलावा इतने सारे तोहफे दिए और साथ ही साथ इतना कुछ देश दुनिया के भी बारे में बताएं रंजना अभी कक्षा 10 में है. वह आगे जाकर इंडियन पुलिस सर्विस ज्वाइन करना चाहती है.

Tags: Jamshedpur news, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *