इन दिव्यांगों के संगीत के दीवाने हैं लोग, फ्री में करते हैं सुंदरकांड और भजन संध्या

मोहन ढाकले/बुरहानपुर: बुरहानपुर जिले के डेढ़ दर्जन दिव्यांगों ने लोगों को अपनी कलाकारी से इस कदर दीवाना बना दिया है कि लोग अब इनके हर आयोजन में पहुंच रहे हैं. यह दिव्यांग ढोलक, तबला, ऑक्टोपैड, गिटार, बांसुरी और पेटी बजाकर भजन गीत और गाने गा रहे हैं. शहर के दिव्यांग धर्मेंद्र भंडारी की ओर से बनाए गए इस संगठन के माध्यम से सभी दिव्यांग एक होकर निशुल्क भजन संध्या से लेकर देशभक्ति के कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं.

3 वर्ष पहले संगठन की हुई स्थापना
साल 2020 में इस संगठन के दिव्यांग धर्मेंद्र भंडारी की ओर से इस संगठन दिव्य पुष्प दिव्यांग संघ की स्थापना की गई थी. पहले इस संगठन में केवल चार सदस्य ही जुड़े हुए थे. इनकी कलाकारी को देखकर अन्य दिव्यांग कलाकार भी इस संगठन से जुड़े. अब इनका संगठन करीब डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों का हो गया है. अब यह ग्रुप लोगों का मुफ्त में मनोरंजन करता है.

निशुल्क भजन संध्या और सुंदरकांड का करते हैं आयोजन
दिव्य पुष्प दिव्यांग संघ की ओर से बुरहानपुर जिले में निशुल्क भजन संध्या के साथ सुंदरकांड का आयोजन प्रत्येक शनिवार को किया जाता है और उनके कार्यक्रम की सूचना लगते ही जिले के लोग भी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर उनकी कलाकारी का आनंद लेते हैं

संगठन में यह कलाकार देते हैं प्रस्तुतिया
संगठन में दिव्यांग कलाकार धर्मेंद्र भंडारी गीत गाते हैं. शिव चौहान पेटी बजाने के साथ मेल और फीमेल की आवाज़ में गीत गायक है. ओक्टोपैड पर नरेन्द्र सेजकर, ढोलक पर तरुण पाटिल, तबले पर नरेन्द्र सिंह, गायक कमलाकर प्रजापति, पुष्पेंद्र कामले, उत्कृष्ट पाठक, कुशल पाठक और विकास दतरंगे हैं, जबकि कालूसिंह मोरे बांसुरी बजाते हैं.

Tags: Latest hindi news, Local18, Madhyapradesh news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *