इधर ललन सिंह ने दिया इस्‍तीफा, उधर तेजस्‍वी यादव ने उठाया बड़ा कदम

पटना. दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकरणी की बैठक के दौरान ललन सिंह ने जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. वहीं दिल्ली में हुए इस बड़े सियासी अपडेट के बाद बिहार की सियासत भी गर्म हो गयी है. बिहार में अलग-अलग घटनाक्रम देखने को मिल रहा है. फिलहाल राजद खेमे से बड़ी खबर आ रही है. दरअसल ललन सिंह के इस्तीफे के बाद बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का विदेश दौरा रद्द कर दिया है. तेजस्वी यादव 6 जनवरी को जाने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के दौरे पर निकलने वाले थे. सूत्रों के अनुसार तेजस्वी यादव ने बिहार के बदलते सियासत के बीच अपना दौरा रद्द किया है.

बता दें, पिछले दिनों विदेश जाने के लिए तेजस्वी ने कोर्ट से मंजूरी ली थी. ऐसे में तेजस्वी का दौरा रद्द होने को लेकर कई चर्चाएं भी शुरू हो गयी हैं. सूत्रों के हवाले से जो खबर सामने आ रही है उसके अनुसार तेजस्वी यादव फिलहाल नीतीश कुमार के पटना लौटने के इंतजार कर रहे हैं. नीतीश कुमार के पटना लौटते ही तेजस्वी यादव उनसे मुलाकात करेंगे और इंडिया गठबंधन में आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे.

हालांकि एक बात यह भी सामने आ रही है कि जमीन के बदले नौकरी मामले में तेजस्वी यादव को ईडी का समन भी आया हुआ है. ईडी ने तेजस्वी यादव को 5 जनवरी को दिल्ली मुख्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया है. हालांकि तेजस्वी यादव ईडी के पिछले समन के बुलावे पर दिल्ली नहीं गए थे. दरअसल पिछली बार तेजस्वी यादव को 21 दिसंबर को ईडी दफ्तर में पेश होना था. ऐसे में यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि तेजस्वी यादव इस बार ईडी की पूछताछ में शामिल होने दिल्ली जा सकते हैं.

बता दें, ललन सिंह के इस्तीफे के बाद अब सियासी बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. यूपी जदयू अध्यक्ष सत्येंद्र पटेल ने इशारों ही इशारों में ललन सिंह को लेकर बड़ा बयान दिया है. सत्येंद्र पटेल ने कहा कि आज नई ऊर्जा का संचार हुआ है नीतीश कुमार जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं. सत्येंद्र पटेल ने कहा कि जेडीयू बीच में किसी गलत हाथ में राष्ट्रीय अध्यक्ष दे दिया था.  सत्येंद्र पटेल ने कहा कि नीतीश कुमार आज पुन: राष्ट्रीय अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया है. खासतौर से यूपी और झारखंड में इसका असर होगा.

Tags: Bihar News, Lalan Singh, Nitish kumar, Tejashwi Yadav

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *