इजरायल-फिलिस्तीन जंग पर लग सकता है विराम, हमास के लीडर इस्माइल हनियेह ने किया बड़ा खुलासा

Israel-Palestine war

Creative Common

गाजा में इजरायली बंदियों के रिश्तेदारों ने इजरायल में दूर-दराज के राजनेताओं से फिलिस्तीनी लड़ाकों को फांसी देने की बात बंद करने का आग्रह किया और कहा कि इससे उनके प्रियजनों को मुक्त करने के लिए बातचीत खतरे में पड़ सकती है।

इजरायल हमास जंग को लेकर दुनियाभर के देश युद्ध विराम लगाने की मांग उठा रहे हैं। अब लगता है कि इस युद्ध पर जल्द ही विराम लग सकता है। इस बारे में हमास के लीडर इस्माइल हनियेह ने बड़ा खुलासा किया है। हमास प्रमुख का कहना है कि संघर्ष विराम समझौता “निकट” आ रहा है; रिपोर्टों से पता चलता है कि लड़ाई में पाँच दिनों का विराम संभव है। सैकड़ों फ़िलिस्तीनी इंडोनेशियाई अस्पताल के अंदर फंसे हुए हैं जो इज़रायली टैंकों से घिरा हुआ है। अस्पताल पर पहले हुए इज़रायली हमले में कम से कम 12 लोग मारे गए थे। 

गाजा में इजरायली बंदियों के रिश्तेदारों ने इजरायल में दूर-दराज के राजनेताओं से फिलिस्तीनी लड़ाकों को फांसी देने की बात बंद करने का आग्रह किया और कहा कि इससे उनके प्रियजनों को मुक्त करने के लिए बातचीत खतरे में पड़ सकती है। 7 अक्टूबर से गाजा में 13,300 से अधिक लोग मारे गए हैं। इज़राइल में, हमास के हमलों से मरने वालों की आधिकारिक संख्या लगभग 1,200 है। 

नुसीरात शरणार्थी शिविर पर हमले में मरने वालों की संख्या बढ़ी 

गाजा पट्टी पर खूनी इजरायली हमलों का एक और दिन नुसीरात शरणार्थी शिविर पर कई हवाई हमलों के साथ शुरू हुआ। कल, इजरायली बलों ने दो आवासीय घरों को निशाना बनाया था, जिसमें लगभग 20 फिलिस्तीनियों की जान चली गई थी और कई अन्य लोग हमले के दौरान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उत्तर में हमले जारी रहे जहां जबालिया शरणार्थी शिविर में तीन आवासीय घरों पर बमबारी की गई, इसके अलावा फालौजा में संयुक्त राष्ट्र के एक स्कूल पर भी हमला किया गया। गाजा पट्टी में स्कूलों और आवासीय घरों पर हमले जारी हैं क्योंकि इजराइल गाजा पट्टी के उत्तरी हिस्से में इंडोनेशियाई अस्पताल और कमल अदवान अस्पताल के आसपास हवाई बमबारी तेज कर रहा है, जिन्हें दो मुख्य केंद्रीय अस्पताल माना जाता है जो उपचार प्रदान करते हैं। 

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *