इजरायल पर हमले की निंदा… सड़कों पर जश्न मनाते युवा, ट्रूडो का डबल स्टैंडर्ड एक बार फिर हुआ उजागर

Israel

Creative Common

अमेरिकी लेखक एंडी न्गो ने हमास समर्थकों के एक वीडियो के साथ पोस्ट किया। हमास की जश्न रैली में टोरंटो शहर में बड़ी भीड़ उमड़ती है।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को मंगलवार को अपनी चुनिंदा निंदा के लिए एक्स पर भारी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा। उन्होंने घोषणा की कि किसी भी समूह या किसी भी स्थिति में हिंसा का महिमामंडन कनाडा में कभी भी स्वीकार्य नहीं था। जस्टिन ट्रूडो की टिप्पणी तब आई जब कनाडा ने फिलिस्तीनी आतंकवादी संगठन हमास के समर्थकों को इज़राइल पर हमले का जश्न मनाते देखा। 5 अक्टूबर को हमास के हमले में आतंकवादियों ने इज़राइल में घुसपैठ की और नागरिकों को मार डाला और दर्जनों को बंधक बना लिया। हमास के आतंकवादियों और उनके समर्थकों की बर्बरता के भयानक वीडियो ने दुनिया को झकझोर दिया है और वैश्विक निंदा देखी है। बर्बर हिंसा और क्रूरता के प्रदर्शन के बीच, टोरंटो सहित पूरे कनाडा में हमले का जश्न मनाते लोगों के वीडियो वायरल हो गए। 

अमेरिकी लेखक एंडी न्गो ने हमास समर्थकों के एक वीडियो के साथ पोस्ट किया। हमास की जश्न रैली में टोरंटो शहर में बड़ी भीड़ उमड़ती है। जस्टिन ट्रूडो और टोरंटो के मेयर ने बिना अनुमति के कार्यक्रम की निंदा की, अमेरिकी लेखक एंडी न्गो ने हमास समर्थकों के एक वीडियो के साथ पोस्ट किया। हमास की जश्न रैली में टोरंटो शहर में बड़ी भीड़ उमड़ती है। जस्टिन ट्रूडो और टोरंटो के मेयर ने बिना अनुमति के कार्यक्रम की निंदा की, हालांकि पुलिस को इसे खत्म करने का निर्देश नहीं दिया गया था। लोगों ने निर्दोष नागरिकों की हत्या के लिए कनाडा में समर्थन और जश्न मनाने की निंदा की। जस्टिन ट्रूडो की सोमवार को प्रतिक्रिया हिंसा के समर्थन के ऐसे प्रदर्शनों की अनुमति देने के लिए कनाडाई सरकार की आलोचना की पृष्ठभूमि में आई। ट्रूडो ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि कनाडा में हिंसा का महिमामंडन कभी भी स्वीकार्य नहीं है किसी भी समूह द्वारा या किसी भी स्थिति में। मैं इज़राइल पर हमास के हमलों के समर्थन में देश भर में हुए और हो रहे प्रदर्शनों की कड़ी निंदा करता हूँ। आइए आतंकवादी कृत्यों के खिलाफ एकजुट हों। 

भारतीयों ने इसे एक घृणित संकेत के रूप में देखा, क्योंकि कनाडाई प्रधान मंत्री ने कभी भी हिंसा के समर्थन के ऐसे प्रदर्शनों पर रोक नहीं लगाई और कभी भी खालिस्तानियों की निंदा नहीं की, जिन्होंने भारत और उसके नागरिकों के खिलाफ हिंसा को बढ़ावा देने का कोई भी मौका नहीं छोड़ा है। अन्य लोगों के अलावा, भाजपा नेता वैशाली पोद्दार ने ट्रूडो की आलोचना की।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *