इंदौर से दौड़कर पहुंचेंगे अयोध्या,यह युवा 14 दिन में तय करेगा 1008KM की दूरी

राहुल दवे/इंदौर. देखा जाए तो किसी भी क्षेत्र में इंदौरी युवा किसी से कम नहीं हैं. बात चाहे नासा में पहुंचने की हो या फिर भगवान की भक्ति की हो. अब एक और इंदौरी युवा कुछ ऐसा करने जा रहे हैं, जिससे सुन आप भी चौंक जाएंगे. यह युवा है अल्ट्रा रनर कार्तिक जोशी जो 1008 किमी की दौड़ लगाकर अयोध्या में रामलला के दर्शन को जाएंगे. उनकी यह दौड़ इंदौर के रणजीत हनुमान मंदिर से शुरू होगी, जो 14 दिनों में पूरी होगी.

कई उपलब्धिया हासिल करने वाले कार्तिक जोशी इंटरनेशनल अल्ट्रा रनर हैं जो कई खिताब जीतकर इंदौर का नाम रोशन कर चुके हैं. इंदौर से अयोध्या तक की कार्तिक जोशी की दौड़ की शुरुआत 5 जनवरी को इंदौर से होगी और 14 दिन तक दौड़ते हुए कार्तिक 1008 किमी. की दूरी तय कर 19 जनवरी को अयोध्या पहुंचेंगे.

31 किमी दौड़ेंगे और करेंगे धर्म का प्रचार
5 जनवरी को अयोध्या जाने से पहले 3 जनवरी को कार्तिक इंदौर में धर्म प्रचार प्रसार के लिए 31 किलोमीटर दौड़ेंगे. इस दिन का भी शहरवासियों को बेसब्री से इंतजार है, जब वे शहर के युवा शहर में ही दौड़ते हुए देखेंगे.

यह है कार्तिक का मकसद
कार्तिक जोशी का कहना है कि यह दौड़ का मकसद समाज को धर्म से जोड़ते हुए जन-जन को फिटने के प्रति जागरूक करना है. कार्तिक ने कहा कि मेरे प्रेरणा स्त्रोत साइकिलिस्ट नीरज याग्निक हैं जो  2020 में साइकिल से 960 किलोमीटर 11 किलो की चांदी की शीला लेकर अयोध्या गए थे.

ये रहेगा दौड़ का रूट
इंदौर से अयोध्या तक कार्तिक जोशी की दौड़ का रूट इस प्रकार रहेगा. दौड़ रणजीत हनुमान मंदिर से शुरू होगी और फिर महूनाका, बड़ा गणपति, खजूरी बाजार, राजवाड़ा, जेल रोड, मरीमाता, बाणगंगा होते हुए उज्जैन, सारंगपुर, जोगीपुरा, गुना, पूरनखेड़ी, सुरवाया, झांसी, ऐठ, कल्पी, कानपुर, नवाबगंज, बरेल, रोनाही होते हुए श्री राम मंदिर अयोध्या पहुंचेंगे.

Tags: Indore news, Latest hindi news, Local18, Madhya pradesh news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *