इंदौर को मेट्रो की सौगात…बढ़ा एक और कदम, इस दिन सीएम कर सकते हैं उद्घाटन

राहुल दवे/ इंदौर. मध्यप्रदेश के इंदौर को मिलने वाले मेट्रो ट्रेन की सौगात में एक और कदम शनिवार को बढ़ाया गया. दरअसल, 14 सितंबर को मेट्रो ट्रेन का ट्रायल होना है. इसके लिए जोरशोर से तैयारियां की जा रही हैं. इसी कड़ी में रिमझिम बारिश के बीच सेफ्टी ट्रायल रन लिया गया और इस दौरान मेट्रो का हार्न भी बजाकर चेक किया गया. सेफ्ट्री ट्रायल रन सफलतापूर्वक होने पर मप्र मेट्रो रेल कॉपोर्रेशन लि. के एमडी मनीष सिंह सहित सभी के चेहरे पर खुशी दिखाई दे रही थी.

शनिवार को जहां रिमझिम बारिश के बीच इंदौर का मौसम ठंडक भरा और सुहावना था वहीं, इस सुहावने मौसम में गांधी नगर डिपो के इंस्पेक्शन बे लाइन से मेट्रो आगे बढ़ी. इस दौरान उसकी गति काफी धीमी रखी गई थी. ट्रायल के दौरान ट्रेन का हॉर्न भी चेक किया गया. ट्रायल रन की तैयारियां पूरी 14 सितम्बर को मेट्रो का ट्रायल रन संभावित है. इसके चलते पूरी तैयारियां है कि इस दिन तक पूरी सेफ्टी ट्रायल रन पूरा कर लिया जाए, जिससे सीएम के सामने ट्रायल रन के दौरान किसी भी प्रकार की दिक्कत ना हो. सारी तैयारियां करने के बाद ट्रेन को स्टेशन नं. 3 पर खड़ा कर दिया जाएगा. ट्रायल रन की शुरूआत यहीं से होगी.

एमडी ने लिया तैयारियों का जायजा

ट्रायल रन को लेकर एमडी मनीष सिंह शनिवार को गांधी नगर डिपो पहुंचे और अभी तक की तैयारियों की पूरी जानकारी ली. उनके सामने ही सेफ्टी ट्रायल रन लिया गया. इस दौरान रिवर्स का भी सेफ्टी ट्रायल हुआ. इसमें इलेक्ट्रिक, मैकेनिकल व सॉफ्टवेयर संबंधी बिंदुओं को भी जांचा गया.

.

FIRST PUBLISHED : September 10, 2023, 13:43 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *