इंडियन मुस्लिम बांग्लादेश-पाकिस्तान से जुड़ा अलग देश चाहते हैं, बिहार में प्रोफेसर के विवादित पोस्ट से हड़कंप!

छपरा. जेपी विश्वविद्यालय के प्राध्यापक ने इंटरनेट मीडिया पर ऐसा  विवादास्पद पोस्ट किया कि लोगों के होश उड़ गए. इस प्राध्यापक ने पोस्ट किया कि मैं दोनों सरकारों से अपील कर रहा हूं कि भारतीय मुसलमान पाकिस्तान और बांग्लादेश से जुड़ा एक अलग देश चाहते हैं. इस पोस्ट के वायरल होने के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में कुलसचिव को स्मार पत्र देकर आरोपी प्राध्यापक को बर्खास्त करने की मांग की है.

दरअसल, जयप्रकाश विश्वविद्यालय के अंगीभूत इकाई नारायण कालेज गोरियाकोठी, सिवान के असिस्टेंट प्रोफेसर खुर्शीद आलम (लाल बाबू) ने अपने फेसबुक एकाउंट पर विवादास्पद पोस्ट किया है. इनके द्वारा अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा गया है कि-मैं दोनों सरकारों से अपील कर रहा हूं कि, भारतीय मुसलमान पाकिस्तान और बांग्लादेश से जुड़ा एक अलग देश चाहते हैं. इसके पहले भी उन्होंने एक पोस्ट किया था इसमें उन्होंने लिखा था कि-पाकिस्तान जिंदाबाद, हमें असहमति और आत्मनिर्णय का अधिकार दो, बस इतना ही. यह पोस्ट छत्तीसगढ़ के युवक द्वारा पाकिस्तान का झंडा फहराने के बाद उन्हें गिरफ्तार करने की खबर के साथ पोस्ट किया गया था.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने प्रोफेसर खुर्शीद आलम के विवादास्पद पोस्ट को देखने के बाद कार्रवाई करने की मांग की है. इस बाबत विधार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने कुलसचिव प्रो.( डॉ.) रणजीत कुमार को स्मार पत्र सौंपा है. इसमें कहा गया है कि नारायण महाविद्यालय गोरियाकोठी के राजनीतिक विज्ञान के असिस्टेंट प्रोफेसर खुर्शीद आलम के फेसबुक अकाउंट द्वारा लागतर देश के टुकड़े करने और मुस्लिमों के लिए एक और नया देश बनाने वाले राष्ट्रविरोधी पोस्ट फेसबुक पर किया गया है.

अभाविप ने ऐसे देश विरोधी विचार रखने वाले प्रोफेसर पर जांच गठित कर राष्ट्रविरोधी मुकदमा चले और उस तुरंत बर्खास्त किया जाए. स्मार पत्र सौंपने वालों में  राज्य विश्वविद्यालय कार्य सह प्रमुख रजनीकांत सिंह, विश्वविद्यालय संयोजक प्रशांत सिंह, विश्वविद्यालय शोध प्रमुख हिमांशु कुमार, प्रभाकर कुमार शामिल हैं. उधर, भाजयुमो के प्रदेश क्षेत्रीय प्रभारी राजीव तिवारी ने भी इस मामले में विश्वविद्यालय से कार्रवाई की मांग की और कहा है कि छात्र इस मामले में उचित कार्रवाई होने तक आंदोलन करेंगे.

इस बारे में पूछने पर जयप्रकाश विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति डॉ रंजीत कुमार ने बताया कि कॉलेज गोरिया कोठी के असिस्टेंट प्रोफेसर खुर्शीद आलम के विवादास्पद पोस्ट की जानकारी होने पर उनसे कारण बताओ नोटिस किया गया है. विश्वविद्यालय प्रशासन सिवान के जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को भी कार्रवाई के लिए पत्र लिखेगी. उधर, आरोपों में घिरे प्रोफेसर ने विवादित पोस्ट को हटा दिया है, लेकिन कई बार मोबाइल पर संपर्क करने के बाद भी उन्होंने रिपोर्टर से बात करना मुनासिब नहीं समझा.

Tags: Bihar News, Controversial post, Controversial statement, Controversial Statements, Hindu-Muslim, Indian Muslims, Saran News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *