इंटरनेशनल एथलीट नीरज चोपड़ा के स्टेच्यू से भाला चोरी: बेखौफ चोरों को CCTV का भी डर नहीं, शहर के मुख्य चौराहे पर लगी है प्रतिमा

मेरठ12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
इंटरनेशनल एथलीट नीरज चोपड़ा के स्टेच्यू से भाला चोरी। - Dainik Bhaskar

इंटरनेशनल एथलीट नीरज चोपड़ा के स्टेच्यू से भाला चोरी।

मेरठ के मुख्य चौराहे हापुड़ अड्डा का सौंदर्यीकरण मेरठ विकास प्राधिकरण द्वारा कराया गया था। प्राधिकरण द्वारा स्पोर्ट्स सिटी के बोर्ड के साथ चौराहे पर भाला फेंकते हुए एथलीट खिलाड़ी नीरज चोपड़ा का आदमकद स्टेच्यू लगा रखा है। इसी के साथ क्रिकेट, बैडमिंटन, हॉकी, तीरंदाजी और एथलेटिक्स खिलाड़ियों के भी स्टेच्यू लगाए।

हापुड़ अड्डे चौराहे पर सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं के बड़ी संख्या में कैमरे लगे हैं। इन सभी के बावजूद नीरज चोपड़ा की प्रतिमा में लगे भाले को अज्ञात आरोपी चोरी करके ले गए। जिसका पता चलते ही शहर में हड़कंप मच गया।

मेरठ के मुख्य चौराहे हापुड़ अड्डे के पास नीरज चोपड़ा का स्टेच्यू लगा है। यहां उनके हाथ में लगाया भाला चोरी कर लिया गया है।

मेरठ के मुख्य चौराहे हापुड़ अड्डे के पास नीरज चोपड़ा का स्टेच्यू लगा है। यहां उनके हाथ में लगाया भाला चोरी कर लिया गया है।

प्रत्येक एंगल से लगाए गए हैं कैमरे

हापुड़ अड्डे चौराहे पर दो सर्किल के चार थानों की सीमा आती हैं। जिसमें लिसाड़ी गेट, कोतवाली, सिविल लाइन और नौचंदी हैं। चौराहे के सामने ट्रैफिक पुलिस का बूथ हैं। शहर का मुख्य चौराहा होने की वजह से सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं द्वारा प्रत्येक एंगल से कैमरे लगाए गए हैं। सोमवार देर रात अज्ञात आरोपियों द्वारा इंटरनेशनल एथलीट नीरज चोपड़ा की प्रतिमा से भाला चोरी कर लिया गया।

मुख्य चौराहों पर सरकारी संपत्ति भी सुरक्षित नहीं

वहीं पुलिस रात में गश्त करने का दावा करती है। लेकिन आरोपी पुलिस को चुनौती देते हुए वारदात को अंजाम देकर आसानी से फरार हो गए। उन्हें चार थानों की पुलिस और चौराहों पर तैनात रहने वाली पीआरवी टीम भी नहीं देख सकी। मंगलवार सुबह घटना का पता चलते ही स्थानीय लोग इकट्ठा हो गए। उन्होंने पुलिस के खिलाफ नाराजगी जताते हुए हंगामा भी किया।

उनका कहना है कि शहर के मुख्य चौराहों पर सरकारी संपत्ति भी सुरक्षित नहीं हैं। ऐसे में व्यापारी कैसे व्यापार कर सकता है। घटना का पता चलते ही पुलिस ने चौराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

एसपी सिटी पीयूष सिंह का कहना है कि भाला चोरी नहीं हुआ हैं। एक ट्रक वाले से भाला पूर्व में टूट गया था। यदि चोरी का मामला प्रकाश में आता हैं, तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *