इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले दिनेश कार्तिक की कहां हुई एंट्री?

हाइलाइट्स

दिनेश कार्तिक 9 दिन के लिए टीम से जुड़ेंगे
भारत ए टीम इंग्लैंंड लॉयंस से करेगी दो दो हाथ

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को इंग्लैंड लॉयंस का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया है. डीके इस टीम को भारत में इंडिया ए के खिलाफ यहां की परिस्थितियों से अवगत कराएंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. टेस्ट सीरीज की शुरुआत 25 जनवरी से होगी. इस सीरीज से पहले इंग्लैंड लॉयंस की टीम भारत में इंडिया ए टीम के खिलाफ 3 चार दिवसीय मैच खेलेगी. कार्तिक को 9 दिनों के लिए इंग्लैंड लॉयंस की कोचिंग स्टाफ में शामिल किया गया है.

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) साल 2007 और 2018 में इंग्लैंड का दौरा कर चुके हैं. वह साल 2019 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा थे. उन्होंने इसके बाद कॉमेंट्री का रुख किया जहां वह सक्सेफुल रहे. डीके ने स्काई स्पोर्ट्स के लिए भी बतौर कॉमेंटेटर काम किया है. बतौर बैटिंग सलाहकर दिनेश कार्तिक भारत की परिस्थितियों से इंग्लैंड लॉयंस के खिलाड़ियों अवगत कराएंगे. वह हेड कोच नील किलीन के साथ काम करेंगे. इंग्लैंड लॉयंस (England Lions) की कोचिंग स्टाफ में नील के अलावा फुल टाइम असिस्टेंट कोच रिचर्ड डॉसन और कार्ल होपकिंगसन के अलावा ग्रीम स्वान शामिल हैं. इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान भारत दौरे के लिए लॉयंस टीम का मेंटर बनाया गया है.

टी20 वर्ल्ड कप से पहले किस टीम के पास बचे कितने मैच? पंड्या-सूर्या कहां करेंगे तैयारी? पाकिस्तान खेलेगा 9 मैच

IPL खेल चुके क्रिकेटर को हुई 8 साल की जेल, नाबालिग से रेप का है आरोप, दांव पर क्रिकेट करियर

18 जनवरी को इंडिया पहुंच जाएंगे इयान बेल
दिनेश कार्तिक इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज इयान बेल की जगह लेंगे. बेल 18 जनवरी को भारत लौट आएंगे. वह इस समय ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स टीम के असिस्टेंट कोच हैं. इंग्लैंड लॉयंस और इंडिया ए के बीच यह मैच अहमदाबाद में खेले जाएंगे.

दिनेश कार्तिक का इंटरनेशनल करियर
बेल और स्वान ने इंग्लैंड की भारत में 2012-13 में टेस्ट टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. इयान बेल ने 43 की औसत से 173 रन बनाए थे वहीं स्वान ने 20 विकेट निकाले थे. इंडिया ए और इंग्लैंड लॉयंस के बीच 12 जनवरी से 4 फरवरी तक चार प्रैक्टिस मैच खेले जाएंगे. दूसरा मैच 17 जनवरी से अहमदाबाद में ही खेला जाएगा जो तीन चार दिवसीय मैचों से पहले शुरू होगा. दिनेश कार्तिक 26 टेस्ट, 94 वनडे और 26 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. उन्होंने अपना आखिरी टी-20 इंटरनेशनल 2022 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था.

Tags: Dinesh karthik

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *