इंग्लैंड के एंडी रांची में भारत-इंगलैंड क्रिकेट को बना रहे यादगार, कैनवस पर भर रहे टेस्ट मैच की कहानी के रंग

रांची. भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच को लेकर उत्साह के कई रंग स्टेडियम के अंदर और बाहर नजर आ रहे हैं. इन्हीं में एक खूबसूरत रंग है एंडी ब्राउन का. इंग्लैंड के रहने वाले पेशे से पेंटर एंडी दुनिया भर में अलग-अलग क्रिकेट टीमों के साथ घूमते हैं. इस दौरान लोगों से मिलना, स्टेडियम की खूबसूरत पेंटिंग उतारना और जिस शहर में मैच हो रहा हो. वहां के क्रिकेट फैंस से मिलकर उनकी तस्वीरों को रंग देना एंडी ब्राउन का पैशन है.

सबसे बड़ी बात यह है कि एंडी अपनी पेंटिंग के जरिये हर एक टेस्ट मैच को एक कहानी के रूप में रंग भरकर अपने कैनवास पर उतारते हैं. बस इतना समझ लीजिए कि आप उनके एक पेंटिंग को देखकर समझ जाएंगे कि उस टेस्ट मैच का परिणाम क्या रहा. किस बल्लेबाज ने कितने रन बनाए. सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज कौन रहा, समेत तमाम जानकारियां. बस उनकी पेंटिंग ही तमाम जानकारियां अपने रंगों के जरिए आपको सबकुछ कह डालेंगी.

एंडी फिलहाल रांची के जेएससीए में चल रहे टेस्ट मैच में अपनी पेंटिंग का रंग भरने में जुटे हैं. वह स्टेडियम की खूबसूरत पेंटिंग बनाने में तो जुटे ही हैं साथ ही टेस्ट मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ता जा रहा है एंडी की पेंटिंग में टीम के प्रदर्शन के हिसाब से रंग भी भरते जा रहे हैं. उनकी पेंटिंग टेस्ट मैच के परिणाम के साथ ही पूरी होगी. एंडी ने बताया कि रांची का अनुभव शानदार है. रांची शहर में घूमने के दौरान जो कुछ उन्होंने देखा, उसकी भी एक पेंटिंग उन्होंने उकेरी है.

एंडी ने बताया कि बीसीसीआई के अनुमति के बाद वह भारत और इंग्लैंड के दौरे पर जहां-जहां की टीमें जा रही है वह भी अपने कैनवास सब ब्रश के साथ चलते नजर आ रहे हैं. चांदी का अगला पड़ाव रांची के बाद धर्मशाला होगा. मिलनसार स्वभाव के एंडी पेंटिंग के दौरान किसी से बात करना पसंद नहीं करते. बस एक तरफ स्कोर बोर्ड पर रन भरते जाते हैं तो दूसरी तरफ एंडी के कैनवास पर रंग.

Tags: Cricket news, Jharkhand news, Ranchi news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *