आयरलैंड ने कर दिया था काम, हसन ने नाबाद पारी खेल पाकिस्तान को बचाया

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में उलटफेर का शिकार होते होते बची. सुपर सिक्स के पहले मुकाबले में आयरलैंड की टीम के खिलाफ मुश्किल में फंसी टीम को अहमद हसन ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेल जीत तक पहुंचाया. पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरिश टीम 181 रन ही बना पाई थी. छोटे से लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 7 विकेट गंवा दिए थे लेकिन हसन की पारी ने टीम की लाज बचा ली.

अंडर 19 विश्व कप में पाकिस्तान की जीत का सफर जारी है. आयरलैंड के खिलाफ सुपर सिक्स में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. कप्तान साद बेग ने 7 गेंदबाजों को इस मैच में विकेट हासिल करने के लिए मोर्चे पर लगाया. उबेद शाह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किए जबकि आमिर हसन, अली रजा और अहमद हसन ने 2-2 विकेट चटकाए. जॉन मैकनैली की अर्धशकीय पारी के दम पर आयरलैंड की टीम 181 रन तक पहुंचने में कामयाब हुई.

हसन का ऑलराउंड प्रदर्शन
पाकिस्तान की टीम 181 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुश्किल में घिर चुकी थी. 96 रन के स्कोर पर टीम ने अपने 6 विकेट गंवा दिए थे. आयरलैंड की टीम टूर्नामेंट में उलटफेर करने के करीब थी लेकिन गेंदबाजी में रंग जमाने वाले हसन ने बल्ले से दम दिखाते हुए आयरिश टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. 72 बॉल पर 7 चौके की मदद से नाबाद 57 रन की पारी खेलकर उन्होंने टीम को 43.4 ओवर में जीत तक पहुंचाया.

भारत की न्यूजीलैंड पर बड़ी जीत
सुपर सिक्स के मुकाबले में जहां पाकिस्तान को पसीना बहाना पड़ा वहीं भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 241 रन की बड़ी जीत हासिल की. मुशीर खान के धमाकेदार शतक के दम पर टीम ने 8 विकेट पर 295 रन का स्कोर खड़ा किया था. सौम्य पांड्य की घातक गेंदबाजी के आगे न्यूजलैंड की टीम 81 रन पर ही ढेर हो गई. मुशीर गेंदबाजी में भी चमके और दो विकेट हासिल किया.

Tags: Under 19 World Cup

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *