आमने-सामने होंगे ट्रंप और बाइडन, US-मेक्सिको सीमा का दौरा करेंगे दोनों प्रतिद्वंद्वी नेता

Trump

Creative Common

प्रतिद्वंद्वी टेक्सास में सीमा के विभिन्न हिस्सों का दौरा करने के लिए तैयार हैं, जो अमेरिकियों के चुनाव में जाने से आठ महीने से भी कम समय पहले एक उल्लेखनीय स्प्लिट-स्क्रीन क्षण स्थापित करेगा।

अमेरिका का अगला राष्ट्रपति कौन होगा? पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और राष्ट्रपति जो बाइडेन आप्रवासन मतदाताओं का दिल जीतने की होड़ में लगे हुए हैं। राष्ट्रपति जो बाइडेन और डोनाल्ड ट्रम्प दोनों शेड्यूल के एक हाई-प्रोफाइल टकराव में यूएस-मेक्सिको सीमा का दौरा करेंगे। वे 2024 के चुनाव में सबसे गर्म मुद्दों में से एक आप्रवासन पर मतदाताओं का दिल जीतने की होड़ में हैं। बाइडेन ने कांग्रेस पर अपने सुधारों का समर्थन करने में विफल रहने का आरोप लगाकर अपने पुनर्निर्वाचन अभियान के लिए एक बड़े खतरे को कम करने की कोशिश की है। ट्रम्प के लिए कठोर आप्रवासन विरोधी रुख वर्षों से उनकी राजनीतिक पहचान का केंद्र रहा है। उन्होंने व्हाइट हाउस में वापसी की मांग करते हुए बार-बार मेक्सिको से क्रॉसिंग पर रोक लगाने की कसम खाई है।

प्रतिद्वंद्वी टेक्सास में सीमा के विभिन्न हिस्सों का दौरा करने के लिए तैयार हैं, जो अमेरिकियों के चुनाव में जाने से आठ महीने से भी कम समय पहले एक उल्लेखनीय स्प्लिट-स्क्रीन क्षण स्थापित करेगा। व्हाइट हाउस की प्रवक्ता कैरिन जीन-पियरे ने तब टिप्पणी करने से इनकार कर दिया जब ट्रंप के अधिकारियों ने बिना किसी सबूत के दावा किया कि ट्रंप की यात्रा की घोषणा के बाद बाइडेन ने जल्दबाजी में अपनी यात्रा की योजना बनाई थी।

प्रवासियों का मुद्दा 2024 के चुनाव में सबसे गर्म मुद्दों में से एक बना हुआ है। हर साल अमेरिका में रिकॉर्ड संख्या में प्रवासी अवैध रूप से प्रवेश करते हैं। इसको लेकर बाइडेन ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है। वहीं ट्रंप हमेशा से कठोर आप्रवासन विरोधी रुख अपनाए हैं। उन्होंने वादा किया है कि अगर वो सत्ता में वापस लौटे तो मैक्सिको से क्रॉसिंग पर रोक लगाएंगे।  

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *