‘आप जय श्री राम बोलो और भूखे मर जाओ..,’ राहुल गांधी ने MP में क्यों कही ये बात

शाजापुर. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 5 मार्च को मध्य प्रदेश के शाजापुर पहुंची. इस दौरान यहां उनकी नुक्कड़ सभा भी हुई. इस सभा में राहुल गांधी ने कहा कि देश के युवा चीन के बने मोबाइल में व्यस्त हैं. वे दिन में सात सात घंटे रील देखने में लगे हुए हैं. में चाहता हूं कि हमारे युवा 15 मिनट रील देखें. जिस मोबाइल को वे इस्तेमाल कर रहे हों उन पर मेड इन मध्य प्रदेश लिखा हो. राहुल गांधी ने कहा, जबकि मोदी जी चाहते हैं कि आप दिन भर मोबाइल पर रहो, जय श्री राम बोलो और भूखे मर जाओ.

राहुल गांधी ने कहा कि देश में ओबीसी, दलित, आदिवासी और अल्पसंख्यक वर्ग के करीब 90% लोग हैं. आपको देश की बड़ी-बड़ी कंपनियों के मैनेजमेंट में एक भी ओबीसी, दलित और आदिवासी वर्ग का व्यक्ति नहीं मिलेगा. ये सामाजिक अन्याय है, जो देश की लगभग हर संस्था में हो रहा है. पेपर लीक उत्तर प्रदेश ही नहीं, देश भर के युवाओं के लिए अभिशाप बन गया है. पिछले 7 वर्षों में ही 70 से अधिक पेपर लीक के मामलों ने 2 करोड़ से अधिक छात्रों का सपना तोड़ा है. इससे न सिर्फ भविष्य निर्माण के कीमती वर्ष बर्बाद हो रहे हैं बल्कि उनके परिवारों पर भी आर्थिक और मानसिक बोझ पड़ रहा है.
लापरवाह सरकार, भ्रष्ट अधिकारी, नकल माफिया और निजी प्रिंटिंग प्रेसों के आपराधिक गठजोड़ को खत्म कर हर स्तर पर जवाबदेही सुनिश्चित करने की जरूरत है.

पेपर लीक को लेकर कही ये बात
राहुल गांधी ने कहा कि जब मैंने छात्रों से बातचीत की तो उन्होंने मुझे बताया कि पेपर लीक की तीन मुख्य वजह हैं, बिका हुआ सरकारी तंत्र, निजी प्रिंटिंग प्रेस और भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुके अधीनस्थ सेवा चयन आयोग. सभी से मिले सुझावों को मिला कर कांग्रेस युवाओं की भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए एक ठोस और फूलप्रूफ प्लान तैयार कर रही है, और बहुत जल्द हम आपके सामने अपना विजन रखेंगे. हम छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे. युवाओं का भविष्य I.N.D.I.A. की प्राथमिकता है.

अग्निवीर पर राहुल ने क्या कहा
राहुल गांधी ने कहा कि देश में पहले युवा सेना में जाते थे तो सेना उनकी रक्षा करने की गारंटी देती थी. यदि कोई जवान शहीद होता था तो उसे शहीद का दर्जा मिलता था. अब सरकार सेना में अग्निवीर ले आई है, इससे सैनिकों में भेदभाव पैदा हो गया है. कोरोना के समय देश के 1.5 लाख युवा सेना में चयनित हुए थे, लेकिन 3 साल भटकने के बाद भी उन्हें जॉइनिंग नहीं दी गई. अब उनके सारे रास्ते बंद हो गए हैं. आखिर इन 1.5 लाख युवाओं की क्या गलती थी?

Tags: Bharat Jodo Yatra, Mp news, Rahul gandhi

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *