आत्मघाती हमलों के बाद भड़का पाकिस्तान, 1.73 मिलियन अफगान नागरिक अवैध रूप से रह रहे, करेंगे निकाल बाहर

पाकिस्तान ने अपने सभी अवैध प्रवासियों को 1 नवंबर से पहले देश छोड़ने या कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा निर्वासन का सामना करने की चेतावनी दी है। कार्यवाहक गृह मंत्री सरफराज बुगती ने मंगलवार को कहा कि सरकार के लिए प्रत्येक नागरिक का कल्याण और सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है। बुगती इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री आवास पर राष्ट्रीय कार्य योजना पर शीर्ष समिति की बैठक के दौरान लिए गए निर्णयों के विवरण पर मीडिया से बात कर रहे थे। 

बैठक में शीर्ष मंत्री, अधिकारी शामिल हुए

बैठक में सेना प्रमुख, संघीय मंत्रियों, प्रांतीय मुख्यमंत्रियों और विभिन्न नागरिक और सैन्य एजेंसियों के नेताओं ने भाग लिया। बुगती ने कहा कि हमने उनके (अवैध अप्रवासियों) के लिए स्वेच्छा से अपने देशों में लौटने के लिए 1 नवंबर की समय सीमा निर्धारित की है, यदि वे स्वयं ऐसा करने में विफल रहते हैं तो सभी कानून प्रवर्तन एजेंसियां ​​उन्हें निर्वासित कर देंगी। बुगती ने कहा कि पाकिस्तान में प्रवेश के लिए 1 नवंबर की ही समय सीमा लागू होगी। उन्होंने कहा कि वैध पासपोर्ट या वीजा के बिना लोगों को देश में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। कार्यवाहक आंतरिक मंत्री ने आगे बताया कि वर्तमान में देश में 1.73 मिलियन बिना दस्तावेज वाले अफगान नागरिक अवैध रूप से रह रहे हैं।

राष्ट्रीय पहचान पत्र के अवैध धारकों के खिलाफ कार्रवाई

बुगती ने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक अफगान पहचान पत्र, जिसे ई-तज़किरास के नाम से जाना जाता है, को 10 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक प्रवेश के लिए वैध माना जाएगा। इस अवधि के बाद, पहले उल्लिखित पासपोर्ट और वीज़ा नीति लागू होगी। इसके अलावा, उन्होंने घोषणा की कि 1 नवंबर से आंतरिक मंत्रालय के भीतर स्थापित एक टास्क फोर्स द्वारा एक ऑपरेशन शुरू किया जाएगा। यह ऑपरेशन विशेष रूप से गैर-दस्तावेज आप्रवासियों या पाकिस्तानी नागरिकों के साथ साझेदारी में संचालित अवैध संपत्तियों और व्यवसायों को लक्षित करेगा।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *