आतिशी ने केजरीवाल को दी सप्लिमेंट्री रिपोर्ट, मुख्य सचिव ने सरकारी मशीनरी का किया दुरुपयोग किया, बेटे को दिया अनुचित लाभ

Atishi

ANI

दिल्ली सरकार का आरोप है कि नरेश कुमार के बेटे करण चौहान की कंपनी मेटामिक्स को कथित तौर पर दिल्ली सरकार के आईएलबीएस अस्पताल से बिना टेंडर के एआई सॉफ्टवेयर बनाने का काम सौंपा गया था।

दिल्ली की सतर्कता मंत्री आतिशी ने दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार पर गंभीर आरोप लगाते हुए दावा किया है कि नरेश कुमार ने उनके बेटे को दिल्ली सरकार से टेंडर दिलाने समेत अन्य चीजों में गलत तरीके से फायदा पहुंचाया। सूत्रों ने एएनआई को बताया कि मंत्री आतिशी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक पूरक रिपोर्ट सौंपी है, जिसमें मुख्य सचिव के खिलाफ सभी आरोपों का विभिन्न विवरणों के साथ उल्लेख किया गया है।

दिल्ली सरकार का आरोप है कि नरेश कुमार के बेटे करण चौहान की कंपनी मेटामिक्स को कथित तौर पर दिल्ली सरकार के आईएलबीएस अस्पताल से बिना टेंडर के एआई सॉफ्टवेयर बनाने का काम सौंपा गया था। साथ ही यह भी आरोप लगाया गया कि कंपनी ने इससे सैकड़ों करोड़ रुपये का अप्रत्याशित मुनाफा कमाया। नरेश कुमार दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ-साथ आईएलबीएस अस्पताल के चेयरमैन भी हैं। दिल्ली के मंत्री द्वारा 16 नवंबर, 2023 को सौंपी गई पूरक रिपोर्ट में कहा गया है कि नरेश कुमार के बेटे की कंपनी कथित तौर पर केवल सात महीने पहले बनी थी और उन्हें एआई-आधारित सॉफ्टवेयर बनाने का कोई अनुभव नहीं था।

केजरीवाल को अपनी पूरक रिपोर्ट में एएनआई को पता चला है कि मंत्री आतिशी ने सिफारिश की है कि मुख्य सचिव को तुरंत उनके पद से हटा दिया जाए और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए। साथ ही, उन्होंने मेटामिक्स और आईएलबीएस अस्पताल के बीच समझौते को समाप्त करने और मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो को सौंपने की सिफारिश की। आईएलबीएस सोसायटी के मामलों का प्रबंधन, प्रशासन, निर्देशन और नियंत्रण गवर्निंग काउंसिल के आदेशों द्वारा किया जाता है। 

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *