आतिशी की दिल्ली जल बोर्ड के CEO को चिट्ठी, सीवर ओवरफ्लो की समस्‍या को लेकर जताई नाराजगी 

आतिशी की दिल्ली जल बोर्ड के CEO को चिट्ठी, सीवर ओवरफ्लो की समस्‍या को लेकर जताई नाराजगी 

आतिशी ने कहा कि दिल्ली जल बोर्ड अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रहा तो जिम्मेदारों पर कार्रवाई होनी चाहिए. (फाइल)

नई दिल्‍ली :

दिल्‍ली की जल मंत्री आतिशी ने दिल्‍ली जल बोर्ड के सीईओ को चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्‍होंने दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में सीवर ओवरफ्लो की समस्या और जल बोर्ड की तरफ से समाधान ना होने पर नाराजगी जाहिर की है. साथ ही आतिशी ने दिल्‍ली जल बोर्ड के अधिकारियों को फील्‍ड विजिट के निर्देश दिए हैं. 

यह भी पढ़ें

आतिशी ने बताया कि दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से लगातार शिकायत मिलने के बाद वो खुद कई इलाकों में गई. आतिशी ने सुल्तानपुर माजरा, मयूर विहार पॉकेट ए, अशोक विहार, चितला गेट और नेहरू हिल सहित कई इलाकों का दौरा किया था. इस दौरान उनके साथ स्थानीय अधिकारी भी मौजूद थे. 

उन्‍होंने कहा कि इन इलाकों के जमीनी हालात खराब ही नहीं बल्कि अमानवीय थे. उन्‍हें स्थानीय लोगों ने बताया कि लगातार शिकायत के बावजूद दिल्ली जल बोर्ड ने समस्या का समाधान नहीं किया. उन्‍होंने कहा कि हैरानी की बात तो यह थी कि इलाके के स्थानीय अधिकारी जो साथ में थे, उन्‍हें समस्याओं की जानकारी ही नहीं थी. 

आतिशी ने कहा कि सीवर मेंटिनेंस दिल्ली जल बोर्ड की जिम्मेदारी है और अगर दिल्ली जल बोर्ड अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रहा तो जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए. मैंने जल बोर्ड के सीईओ को पहले भी 48 घंटे के अंदर लोगों की शिकायत के निवारण के लिए कहा था. 

आतिशी ने निर्देश दिया कि जल बोर्ड के सीईओ और जल बोर्ड के सदस्य हर हफ्ते कम से कम दो फील्ड विजिट करें, चीफ इंजीनियर हर हफ्ते कम से कम तीन फील्ड विजिट करें. इसके साथ ही जूनियर इंजीनियर, एडिशनल इंजीनियर, एडिशनल चीफ इंजीनियर, सुप्रिटेंडिंग इंजीनियर को भी रोजाना फील्ड विजिट करने के निर्देश दिए गए हैं. इन फील्ड विजिट की रिपोर्ट सीईओ और जल बोर्ड अध्यक्ष को हर सोमवार दी जाएगी. साथ ही उन्‍होंने कहा कि जल बोर्ड के सीईओ इन निर्देशों का सख्त पालन करवाएं. 

ये भी पढ़ें :

* दिल्ली: कैलाश गहलोत से कानून विभाग का प्रभार वापस लिया गया, आतिशी को सौंपा गया

* GNCTD एक्ट के बाद सरकार के आदेश नहीं सुनते अफसर : दिल्ली मंत्री आतिशी

* “CAG से कराएंगे दिल्ली जल बोर्ड का ऑडिट”: पैसे के दुरुपयोग के आरोपों के बीच केजरीवाल सरकार का आदेश

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *