आगरा: पुलिस की मिर्ची गैंग से मुठभेड़, पैर में लगी गोली;  5 आरोपी गिरफ्तार

Police encounter with Mirchi gang shot in the leg 5 accused arrested

पुलिस की मिर्ची गैंग से मुठभेड़
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


आगरा पुलिस ने सुबह-सुबह टहलने निकले वृद्ध और दुकानदार से लूट करने वाले मिर्ची गैंग के 5 बदमाशों को बृहस्पतिवार को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की घेराबंदी पर बदमाशों ने गोली चलाई। जवाबी फायरिंग में एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। आरोपियों से 2 बाइक और 3 तमंचे मिले, लेकिन लूट की चेन-अंगूठी बरामद नहीं हो सकी। उन्होंने पूछताछ में बताया कि लूट के जेवर बेचकर रकम ले ली।

सिकंदरा क्षेत्र में गांव सुनारी में 25 सितंबर को घर से टहलने निकले सेवानिवृत्त कृषि अधिकारी से दो बदमाशों ने सोने की अंगूठी लूट ली थी। 26 सितंबर को आवास विकास काॅलोनी के सेक्टर 7 में परचून दुकानदार कालीचरण वर्मा की आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर सोने की चेन लूटी गई थी।

डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि दोनों घटनाओं के खुलासे के लिए थाना पुलिस के साथ एसओजी प्रभारी आनंदवीर सिंह को लगाया गया। सीसीटीवी कैमरों के फुटेज से पुलिस को सुराग मिला। बृहस्पतिवार तड़के पुलिस को पथौली नहर से बदमाशों के निकलने की जानकारी मिली। इस पर घेराबंदी कर ली। दो बाइक पर 5 बदमाशों को घेर लिया। मुठभेड़ में एक के पैर में गोली लग गई। पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया।

इनकी हुई गिरफ्तारी

नगला बूढ़ी, न्यू आगरा निवासी अनीष उर्फ मनीष, प्रशांत कुमार, भीम नगर (जगदीशपुरा) निवासी सूरज उर्फ चिंटू, ट्रांसपोर्ट नगर निवासी हर्ष गोस्वामी और फिरोजाबाद निवासी अजय को पकड़ा है। उनसे तीन तमंचे, दो बाइक, तीन मोबाइल और 11780 रुपये बरामद किए गए। लूट की सोने की चेन और अंगूठी बरामद नहीं हुई। अनीष के पैर में गोली लगी है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने एक साथी कपूर के माध्यम से लूट की चेन को 50 हजार में बेच दिया था। उन्हें 5-5 हजार रुपये मिले थे।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *