आईडीएफ ने लेबनान में हमास के उपनेता की हत्या की

तेल अवीव:

इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने मंगलवार को दावा किया कि उसने लेबनान में हमास के उपनेता सालेह अल-अरौरी को मार गिराया है।

हमास ने हत्या की पुष्टि की है, हालांकि आईडीएफ ने अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

हमास समूह के वरिष्ठ अधिकारी इज्जत अल-रिश्क ने एक बयान में कहा, फिलिस्तीन के अंदर और बाहर हमारे फिलिस्तीनी लोगों के नेताओं और प्रतीकों के खिलाफ ज़ायोनी कब्जे द्वारा की गई कायरतापूर्ण हत्याएं उनकी इच्छाशक्ति और दृढ़ता को तोड़ने में सफल नहीं होंगी।”

उन्होंने दावा किया कि यह हमला गाजा पट्टी में अपने किसी भी आक्रामक लक्ष्य को हासिल करने में दुश्मन की घोर विफलता को एक बार फिर साबित करता है।

जबकि इजरायल ने हत्या पर आधिकारिक तौर पर कोई बयान जारी नहीं किया है, इजराली राजनेता और पूर्व राजनयिक डैनी डैनन ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में बेरूत के बाहर सालेह अल-अरौरी की हत्या के लिए इजरायली सुरक्षा बलों की प्रशंसा की।

गौरतलब है कि रक्षा मंत्री योव गैलेंट समेत इजराइल के शीर्ष नेताओं ने बार-बार कहा है कि इजरायल हमास के सभी शीर्ष नेताओं को मार डालेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *