अहमदाबाद के परिवार ने विंटेज कार से भारत से ब्रिटेन तक की विशेष यात्रा पूरी की

भारत की आजादी के 76 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में अगस्त में ब्रिटेन में निर्मित विंटेज कार ‘1950 एमजी वाईटी’ पर सवार होकर विशेष एकता यात्रा पर निकले अहमदाबाद के एक व्यवसायी ने कार को उसके निर्माणस्थल इंग्लैंड वापस लाने का अपना मिशन पूरा कर लिया है।

मन ठाकोर (50) अपने 75 वर्षीय पिता, 21 वर्षीय बेटी और दोस्तों व परिवारके साथ लाल परी नामक अपनी कार चलाकर 14 देशों में 11,000 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय कर मंगलवार को दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड के एबिंगडन में एमजी फैक्ट्री पहुंचे।

यह दौरा सरदार पटेल की जयंती पर भारत में मनाए जाने वाले राष्ट्रीय एकता दिवस पर संपन्न हुआ। ठाकोर ने महाराजा चार्ल्स तृतीय के एक प्रतिनिधि को गुजरात की ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ की प्रतिकृति सौंपी।

ठाकोर ने कहा किसरदार पटेल के आत्मनिर्भरता और आत्मविश्वास के मूल्यों ने टीम लाल परी को दुबई और ईरान की चिलचिलाती गर्मी, ईरान के रेगिस्तान, रेतीले तूफान और दुर्गम पहाड़ी इलाकों के बावजूद यात्रा को जारी रखने के लिए प्रेरित किया।

महाराष्ट्र सरकार में कौशल, रोजगार, उद्यमिता और नवाचार मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा ने अगस्त में स्वतंत्रता दिवस पर मुंबई में प्रतीकात्मक रूप से इस यात्रा को हरी झंडी दिखाई थी।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *