अस्पताल संचालक की अनोखी पहल,गणेश उत्सव में फ्री डेंटल चेकअप की सुविधा

मोहन ढाकले/बुरहानपुर. बुरहानपुर के इंदिरा कॉलोनी क्षेत्र में प्रिंशियस लाइफ केयर हॉस्पिटल में गणेश उत्सव के दौरान फ्रीडेंटल चेकअप की जा रही है. इसका लाभ भी जिले के कई बच्चे और बुजुर्गों को मिल चुका है.अस्पताल संचालक द्वारा 2022 से प्रमुख त्योहारों पर इस तरह के निशुल्क शिविरो का आयोजन किया जा रहा है. नवरात्रि में भी इनके द्वारा अस्पताल में कन्या का जन्म होने पर डिलीवरी फ्री योजना चलाई गई थी. वही बुरहानपुर में पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा के दौरान अस्पताल में कन्या के जन्म पर इन्होंने डिलीवरी के साथ ₹11000 नगद राशि देने के लिए योजना चलाई थी.

अस्पताल संचालक ऋषि बंड ने  कहा कि इस तरह के निशुल्क शिविर आयोजित करने की माता-पिता से प्रेरणा मिली है. पैसे की परेशानी के चलते लोग अपने शरीर का उपचार नहीं करा पाते है तो वही बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कहावत को सार्थक करने के लिए हमारे ओर से अधिक से अधिक बेटियां जन्म ले उसके लिए बेटियों के लिए भी निशुल्क डिलिवरी और उपहार के रूप में शुल्क की योजना चलाई जाती है.

2022 से चला रहे है इस तरह की योजनाएं
अस्पताल संचालक 2022 में सबसे पहले शारदीय नवरात्रि में नवरात्रि उत्सव के दौरान बेटी के अस्पताल में जन्म लेने पर डिलीवरी फ्री की योजना चलाई थी इसमें बुधवारा क्षेत्र का एक मुस्लिम परिवार और ग्राम सातपायरी के हिंदू परिवार ने लाभ लिया था तो वही बुरहानपुर में अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा के दौरान भी इन्होंने डिलीवरी के साथ ₹11000 का बेटी के जन्म होने पर उपहार के रूप में देने की योजना चलाई थी इसमें भी ग्राम नागझिरी का एक हिंदू परिवार लाभान्वित हुआ था जिस के चलते अब गणेश उत्सव में भी निशुल्क डेंटल चेकअप शिविर आयोजित किया जा रहा है यहां पर रोजाना पास 7 लोग पहुंच रहे हैं 19 सितंबर से निशुल्क डेंटल चेकअप की शुरुआत हुई है जो 28 सितंबर तक चलेगा.

.

FIRST PUBLISHED : September 25, 2023, 19:05 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *