अल्मोड़ा के सबसे मशहूर होटल शिखर में सेलिब्रेट करें 31st, दोगुना हो जाएगा मजा

रोहित भट्ट/ अल्मोड़ा. नया साल मनाने के लिए अगर आप उत्तराखंड आ रहे हैं और आप सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा की खूबसूरत वादियों में 31st सेलिब्रेट करना चाहते हैं, तोआप शहर के सबसे मशहूर होटल शिखर (Shikhar Hotel Almora) आ सकते हैं. अल्मोड़ा में शिखर तिराहे के पास यह होटल है. यह कई सुविधाओं से लैस होटल है. होटल शिखर अल्मोड़ा के पुराने होटलों में से एक है. इसकी स्थापना 1989 में हुई थी. राजेश बिष्ट इस होटल के मालिक हैं. नए साल के स्वागत के लिए 31 दिसंबर को यहां गेस्ट के लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं.

शिखर होटल में बाहर से आने वाले सैलानियों के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है. 31 दिसंबर को होटल के गेस्ट के लिए बोनफायर, म्यूजिक, स्नैक्स और पहाड़ी भोजन की व्यवस्था की गई है. इस पार्टी के लिए कोई एंट्री फीस नहीं है. बस उन्हें खाने का पैसा देना होगा. होटल में 1800 से लेकर 5500 रुपये तक के कमरे उपलब्ध हैं. यहां से आधे अल्मोड़ा का व्यू और हिमालय के दर्शन भी होते हैं. इस होटल में दिल्ली, यूपी, गुजरात, महाराष्ट्र, बंगाल समेत कई राज्यों के पर्यटक रुकते हैं.

कैंची धाम और जागेश्वर धाम में सैलानियों की भीड़

शिखर होटल के मालिक राजेश बिष्ट ने कहा कि 31 दिसंबर को लेकर तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं. बाहर से आने वाले पर्यटकों के लिए बोनफायर, लाइट म्यूजिक, स्नैक्स और कुमाऊंनी पकवानों की व्यवस्था की गई है. कई साल से वह 31 दिसंबर को इसी तरह से मना रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि इस बार पर्यटकों की संख्या काफी बढ़ रही है क्योंकि विश्व विख्यात कैंची धाम और जागेश्वर धाम में भक्तों की संख्या बढ़ने की वजह से पर्यटक अल्मोड़ा की ओर आ रहे हैं. इस वजह से नए साल की शुरुआत होटल कारोबारियों के लिए अच्छी होने जा रही है.

Tags: Almora News, Local18, Uttarakhand news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *