अलीगढ़: ईंटों से भरा ट्रैक्टर-ट्राला पलटा, मजदूर नीचे दबे, एक की मौत और दो घायल

Tractor-trolley full of bricks overturned

ईंटों के ढेर के नीचे दबे मजदूरों को बाहर निकालते पुलिसकर्मी व ग्रामीण
– फोटो : संवाद

विस्तार


अलीगढ़ के अकराबाद थाना क्षेत्र में पनैठी-गंगीरी रोड पर गांव पनैठी वाले शराब ठेका के पास शनिवार की दोपहर बरला से अलीगढ़ की ओर जा रहा ईंटों से ओवरलोड भरा हुआ ट्रैक्टर-ट्राला अचानक सड़क किनारे पलट गया। जिससे ट्रैक्टर के ऊपर बैठे तीन मजदूर ईंटों के ढेर में दब गए। जिनमें से ट्रैक्टर चालक की मौके पर ही मौत हो गई तथा दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से ईंटों के ढेर में दबे मजदूरों को किसी तरह बाहर निकाल कर उपचार के लिए अस्पताल भेजा। 

पुलिस के अनुसार थाना बरला के गांव अलखपुर निवासी ट्रैक्टर चालक वीरेंद्र पुत्र करन सिंह उर्फ हीरालाल अपने ही गांव के दो मजदूर महेंद्र पुत्र बाबूलाल व रवेंद्र पुत्र नरायन के साथ गांव के निकट से एक भट्ठा से ट्रैक्टर ट्राला में ईंटें भरकर ओजोन सिटी अलीगढ़ जा रहे थे। इसी दौरान जैसे ही उनका ट्रैक्टर पनैठी के निकट शराब की दुकान के पास पहुंचा। तभी अचानक ईंटों से भरे ट्राला का टायर फट गया। टायर फटने से ट्रैक्टर चालक का संतुलन बिगड़ गया। ईंटों से भरा ट्राला ट्रैक्टर समेत सड़क किनारे खाई में पलट गया। 

जिससे ट्रैक्टर चालक के साथ में बैठे दोनों मजदूर ईंटों के ढेर में दबकर घायल हो गए। लोगों ने ईंटों के नीचे दबे मजदूरों को निकालने का प्रयास किया और हादसे की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जेसीबी मशीन मंगवाकर मौजूद लोगों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद घायलों को बाहर निकाला। 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *