अर्चना गौतम के साथ मारपीट: बदतमीजी की, बाल खीचें; एक्ट्रेस बोलीं- मुझ पर एसिड अटैक या मेरा मर्डर भी हो सकता था

35 मिनट पहलेलेखक: किरण जैन

  • कॉपी लिंक

हाल ही में अर्चना गौतम के साथ हुए एक बदसलूकी का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में नई दिल्ली कांग्रेस ऑफिस के बाहर कुछ महिलाएं अर्चना के साथ मारपीट करती दिखाई दे रही हैं। इस घटना के दौरान उनके पिता भी बुरी तरह से घायल हो गए हैं। सड़क पर गिरे वो मदद की गुहार लगाते नजर आए। अर्चना ने इस घटना पर कहा है कि ये ऑन रोड रेप से कम नहीं है।

महिला आरक्षण बिल पास होने की बधाई देने गई थीं
इस घटना पर अर्चना ने दैनिक भास्कर से खुलकर बात की है। उन्होंने बताया कि वो ऑफिस महिला आरक्षण बिल पास होने पर पार्टी समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता को बधाई देने गई थीं, लेकिन ऑफिस के बाहर उनका सामना इस भयानक भीड़ से हो गया।

2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अर्चना गौतम ने मेरठ की हस्तिनापुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था। तब प्रियंका गांधी उनका प्रचार करने आई थीं।

2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अर्चना गौतम ने मेरठ की हस्तिनापुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था। तब प्रियंका गांधी उनका प्रचार करने आई थीं।

मेरे बाल खींचे, थप्पड़ मारे और पिता को लात मारी
अर्चना ने कहा- मैं एक एडवर्टाइजमेंट के शूट के लिए आगरा गई थी। वहां से वापस लौटने पर मैंने एयरपोर्ट पर चेक आउट किया। सोचा कि ऑफिस जाकर लोगों को बिल पास होने की बधाई दे दूं। एयरपोर्ट से निकलने के बाद मैं पापा और ड्राइवर के साथ कांग्रेस ऑफिस के लिए निकल गईं।

जब हम गेट पर पहुंचे, तो कुछ महिलाओं ने हमें अंदर जाने से रोक दिया और कहां- आप नहीं जा सकते। जब मैंने पूछा क्यों, तो उन्होंने जवाब दिया कि मेरी एंट्री बंद कर दी गई है।

मैं उन लोगों से बात कर ही रही थीं, तभी बहुत सारी महिलाएं आ गईं। सभी मेरे सामने आकर खड़ी हो गईं। कुछ महिलाओं को मैं पहचान रही थी लेकिन मुझे नहीं पता था कि क्या हो रहा है। भीड़ देख मेरे पिता मामले की गंभीरता समझ गए और मुझे वहां से निकल चलने के लिए कहा। पिता की बात मुझे भी सही लगी और मैं निकलने की कोशिश करने लगी। फिर भी उन लोगों ने मेरा पीछा करना नहीं छोड़ा।

मैं कुछ समझ पाती तभी वो लोग मुझे धक्का देने लगे, बाल खींचने लगे, मुझे थप्पड़ भी मारा, मेरे ड्राइवर को चोट भी पहुंचाई। इतना ही नहीं उस बेकाबू भीड़ ने मेरे पिता को लात मारी और वो जमीन पर गिरकर बेहोश हो गए। मेरे ड्राइवर का सर फट गया था, उसके सर से खून निकल रहा था।

घटना के दौरान कार्यकर्ताओं से अर्चना को बचाते उनके पिता।

घटना के दौरान कार्यकर्ताओं से अर्चना को बचाते उनके पिता।

पुलिस समेत किसी ने भी मेरे मदद नहीं की- अर्चना
अर्चना ने आगे कहा- मैं कुछ समझ नहीं पा रही थी, तभी कोई मेरे पास आया और कहां कि मैं यहां से चली जाऊं, वरना और दूसरे लोग आ जाएंगे। फिर जो होगा वो मैं सोच भी नहीं सकती। मैंने भागने की बहुत कोशिश की लेकिन उन लोगों ने मुझे जाने नहीं दिया। मैंने राहगीरों से मेरी मदद करने और उनकी कार खोलने की गुहार लगाई।

यहां तक ​​कि पुलिस ने भी मेरी मदद नहीं की। मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा था, क्योंकि यह मेरे साथ पहली बार हो रहा था। मैं बस एक सुरक्षित स्थान पर भागना चाहता थी। मुझे नहीं पता था कि मेरी गलती क्या थी और मेरे लोग मेरे साथ ही ऐसा क्यों कर रहे हैं। हो सकता है कि उनका प्लान हो कि इस भीड़ में मेरा मर्डर हो जाए। वो लोग कुछ भी कर सकते थे। मुझ पर एसिड भी डलवा सकते थे।

घटना ऑन रोड रेप से कम नहीं- अर्चना अर्चना ने आगे कहा- वहां खड़ी हुई कारों के दरवाजे पर मैं हाथ मार रही थी कि कोई भी दरवाजा खुला और मैं छुप जाऊं। मेरे पापा बहुत डर गए थे। ये घटना ऑन रोड रेप से कम नहीं थी।

घटना के बारे में किसी ने पूछताछ नहीं की
दुःख इस बात का भी हैं कि वहां मौजूद लोगों ने मेरी मदद भी नहीं की। किसी ने कार का दरवाजा नहीं खोला। अब तक किसी वरिष्ठ नेता का कॉल नहीं आया, ना कोई समर्थन मिला है। बस यही उम्मीद करती हूं कि पार्टी मेरी बात सुने और इन पर करवाई करे। इस आदमी का सच सामने लाना बहुत जरूरी है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *