अयोध्या रेलवे स्टेशन का बदलेगा नाम, सीएम योगी ने दिए बड़े संकेत, जानें डिटेल

अयोध्या. अयोध्या में भगवान रामलला का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 22 जनवरी 2024 को होने वाला है. इससे पहले अयोध्या में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. अयोध्या रेलवे स्टेशन के पुननिर्माण का काम भी तेजी से जारी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में अयोध्या जंक्शन रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. सीएम योगी ने निरीक्षण करते समय रेल अधिकारियों के समक्ष स्टेशन का नाम बदलने की इच्छा जताई. उन्होंने कहा प्राण प्रतिष्ठा से पहले नए अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन हो सकता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या का दौरा करेंगे. पीएम दौरे से पहले सीएम योगी गुरुवार को अयोध्या के दौरे पर रहे. दौरे के क्रम में उन्होंने अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम बदलने के संकेत दिए. सीएम योगी ने रेल अधिकारियों से बातचीत की और कहा कि प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या के नए रेलवे स्टेशन के नाम में ‘जंक्शन’ की जगह ‘धाम’ जुड़ जाए, तो सही रहेगा. माना जा रहा है रेल अधिकारीयों ने उनके सुझाव को गंभीरता से लिया है. ऐसे में आने वाले दिनों में अयोध्या स्टेशन का नाम बदलने की पूरी संभावना है.

अयोध्या रेलवे स्टेशन का बदलेगा नाम, सीएम योगी ने दिए बड़े संकेत, जानें डिटेल

बता दें कि पीएम मोदी दौरे को लेकर सीएम योगी ने समीक्षा बैठक में निर्देश दिए कि अयोध्या की स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जाए. साथ ही सुरक्षा व्यवस्था और ट्रैफिक प्रबंधन के लिए खास योजनाएं बनाए. इन्हीं तमाम चीज़ों का जायजा लेने सीएम योगी अयोध्या पहुंचे थे. पीएम मोदी अयोध्या एयरपोर्ट के बगल में विशाल जनसभा सम्बोधित करेंगे. साथ ही पीएम मोदी श्री राम चंद्र एयरपोर्ट और अयोध्या रेलवे स्टेशन का लोकार्पण करेंगे और दो ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर लोकार्पण करेंगे.

Tags: Ayodhya News, Ayodhya ram mandir, Chief Minister Yogi Adityanath, Ram Mandir, UP news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *