अयोध्या आने वाले रामभक्तों के लिए जरूरी सूचना, सीएम योगी ने की है ये अपील

सर्वेश श्रीवास्तव/अयोध्या:- अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में भक्तों की भीड़ लगी हुई है. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद भक्त बड़ी संख्या में अपने आराध्य का दर्शन करने पहुंच गए हैं. ये भक्त सुबह 3 बजे से ही लाइन में लग गए, जिसकी वजह से मंदिर में भारी भीड़ देखने को मिल रही है. रामलला के दर्शन के लिए कई राज्यों से लोग आए हुए हैं. जैसे ही मंदिर के गेट खुले, तो लोगों में अंदर जाने के लिए होड़ सी मच गई. अयोध्या में भक्तों की बेकाबू भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने लोगों से अयोध्या ना आने का अनुरोध किया है. इसी बीच अचानक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूदा हालात की स्थिति जानने के लिए खुद अयोध्या पहुंचे हैं.

आज 3 लाख लोग कर चुके हैं दर्शन
सूचना विभाग के आंकड़ों की मानें, तो आज सुबह से अब तक 3 लाख से ज्यादा लोग दर्शन कर चुके हैं और लाखों लोग अभी भी लाइनों में लगे हैं. ऐसे में अगर आप अयोध्या आना चाहते हैं, तो थोड़ा रुक जाइए. यहां होटल धर्मशाला, होम स्टे और लॉज पूरी तरह खचाखच भरे हुए हैं और आने वाले कई दिनों के लिए यहां एडवांस बुकिंग भी हो चुकी है. ऐसे में अगर आप परिवार के साथ दर्शन करने का मन बना रहे हैं, तो आपको यहां कई दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.

अचानक अयोध्या पहुंचे CM योगी
अयोध्या में लाखों की संख्या में भीड़ देखकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अचानक धर्मनगरी अयोध्या पहुंच चुके हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले अयोध्या में राम मंदिर हनुमानगढ़ी के आस-पास भीड़ का जायजा लिया. राम भक्तों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो, इसको लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री ग्राउंड जीरो पर मौजूद हैं.भक्तों से अपील करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राम भक्त धैर्य रखें. एक सप्ताह बाद प्रभु राम का दर्शन करें और भीड़ कम होने पर ही अयोध्या आए.

Tags: Ayodhya News, Ayodhya ram mandir, Ayodhya temple, Local18, Ram mandir news, UP news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *