अमेरिकी सदन ने टिकटॉक पर प्रतिबंध के लिए कानून पारित किया

वाशिंगटन:

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने बुधवार को एक ऐसा कानून पारित किया, जिससे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है।

इस ऐप का का उपयोग हर महीने 17 करोड़ अमेरिकियों द्वारा किया जाता है। यह कानून अब सीनेट पारित होना है और अंतिम निर्णय राष्ट्रपति को लेना है।

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि वह विधेयक पर हस्ताक्षर करके इसे कानून बना देंगे।

कानून 352 सकारात्मक वोटों के साथ पारित हुआ, जबकि 65 नकारात्मक वोट पड़े।

इसे रिपब्लिकन माइक गैलाघेर और डेमोक्रेट राजा कृष्णमूर्ति द्वारा पेश किया गया था, जो क्रमशः अध्यक्ष और रैंकिंग सदस्य के रूप में चीन मामले की चयन समिति के प्रमुख हैं।

टिकटॉक बिल को आगे बढ़ाने वाली हाउस कॉमर्स कमेटी की रिपब्लिकन अध्यक्ष कैथी मैकमोरिस रॉजर्स ने कहा, आज हम अपने विरोधियों को एक स्पष्ट संदेश भेजते हैं कि हमारी स्वतंत्रता को हमारे खिलाफ हथियार बनाया जाना हम बर्दाश्त नहीं करेंगे।

कानून में टिकटॉक की मूल कंपनी बाइटडांस, जो चीन में स्थित है और कथित तौर पर चीनी सरकार से संबंध रखने का आरोप है, को कानून लागू होने के 180 दिनों के भीतर कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बेचने की जरूरत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *