अमेरिकी मिलिट्री बेस के ऊपर उड़ते ‘UFO’ का Video वायरल, सोशल मीडिया पर एलियंस को लेकर छिड़ी चर्चा

अमेरिकी मिलिट्री बेस के ऊपर उड़ते 'UFO' का Video वायरल, सोशल मीडिया पर एलियंस को लेकर छिड़ी चर्चा

अमेरिकी मिलिट्री बेस के ऊपर उड़ते ‘यूएफओ’ का वीडियो वायरल

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें, अमेरिकी मिलिट्री बेस (US Military Base) के ऊपर कथित तौर पर एक यूएफओ (Unidentified Flying Object) उड़ता हुआ दिखाई दे रहा है. इस वीडियो को सबसे पहले आर्टिस्ट और फिल्म मेकर जेरेमी कोर्बेल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया, जिसके बाद यह वीडियो एक्स के साथ अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर वायरल हो गया. इस ब्लैक एंड व्हाइट वीडियो क्लिप में एक अज्ञात जेलीफिश जैसा ऑब्जेक्ट ईराक में अमेरिका के जॉइंट ऑपरेशन बेस के ऊपर उड़ता हुआ दिखाई दे रहा है. इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स पूरी तरह से शॉक हो गए हैं. जेरेमी और कई सोशल मीडिया यूजर्स के मुताबिक यह कथित ‘घुसपैठ’ साल 2018 में हुआ था जिसे मिलिट्री ने रिकॉर्ड भी किया था.

यह भी पढ़ें

दूसरे देशों में भी यूएफओ देखे जाने का दावा

यह वीडियो सोशल मीडिया पर ऐसे समय में वायरल हुआ है जब दुनिया के दूसरे हिस्सों से भी यूएफओ देखे जाने की खबरें सामने आ रही है. इसी सप्ताह मियामी के एक मॉल के बाहर 10 फूट लंबा एलियन देखे जाने का दावा किया गया था. किसी मॉल के बाहर गोलीबारी के एक वीडियो के साथ 10 फूट का एलियन देखे जाने की खबर फैलने के बाद, स्थानीय पुलिस को पूरे मामले पर सफाई देते हुए एक स्टेटमेंट जारी करना पड़ा था. 

रंग बदलता दिखाई दे रहा है यूएफओ

वायरल वीडियो में यूएफओ मिलिट्री बेस के ऊपर से उड़ते हुए रंग बदलते दिखाई दे रहा है. जेली फिश जैसा दिखाई देने वाला यूएफओ काले और सफेद रंग के बीच सहजता से रंग बदलता वीडियो में दिख रहा है. इंस्टाग्राम पर कोर्बेल ने दावा करते हुए कहा, “यूएफओ एक झील के अंदर चला जाता है और वहीं 17 मिनट तक रहता है. इसके बाद 45 डिग्री के एंगल पर बहुत तेज गति से आसमान में उड़ जाता है.” उन्होंने आगे कहा, “यूएपी लो ऑब्जर्वेबिलिटी दिखा रहा है और नाइट विजन में भी नहीं दिखाई दे रहा है. साथ ही यह ऑप्टिकल प्लेटफॉर्म की टार्गेटिंग क्षमता को भी ब्लॉक कर रहा था.”

यूजर्स दे रहे हैं प्रतिक्रिया

वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स विभिन्न प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कुछ इसे सच मान रहे हैं तो कुछ का कहना है कि यह कैमरे के एक धब्बे से ज्यादा कुछ भी नहीं है. पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, “मैं किलजॉय बनना नहीं चाहता लेकिन, यह कैमरे के लेंस पर लगे किसी धब्बे जैसा दिखता है.” दूसरे यूजर ने वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, “अगर जेली फिश तापमान बदल रही है तो रोड बैरियर्स भी कुछ ऐसा ही कर रहे हैं. यह अपने परिवेश के हिसाब से तापमान बदल रही है.” एक अन्य यूजर ने लिखा, “मुझे नहीं लगता है कि मैंने कभी किसी यूएपी को इस तरह से अलग-अलग थर्मल सिग्नेचर शो करते हुए देखा है.”

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब जेरेमी कोर्बेल ने किसी यूएफओ का वीडियो फुटेज शेयर किया है. इससे पहले वह एक त्रिकोणीय क्राफ्ट और सिल्वर ऑर्ब के दृश्य भी शेयर कर चुके हैं.

    



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *