अमेरिकी पासपोर्ट धारकों के लिए EU ने किया बदलाव, नई आवश्यकताओं को 2025 तक के लिए किया स्थगित

2024 में शुरू होने वाले अमेरिकी पासपोर्ट धारकों के लिए आवश्यकताओं की घोषणा के बाद अब अमेरिकियों के लिए यूरोपीय देशों की आगामी यात्रा अलग रहने वाली है। हालाँकि, यूरोपीय संघ के अधिकारियों ने 2025 तक यूरोपीय यात्रा सूचना और प्राधिकरण प्रणाली (ETIAS) के लॉन्च में देरी कर दी है। सबसे पहले रिपोर्ट की गई कि यूरोपीय संघ के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि ETIAS मई 2025 तक लाइव नहीं होगा। 

अमेरिकी यात्रियों के लिए ETIAS के बारे में क्या जानना चाहिए?

यदि आप पहले बिना वीज़ा के यूरोप गए हैं तो अब आपको जाने से पहले ETIAS के माध्यम से प्राधिकरण प्राप्त करना होगा। हेनले पासपोर्ट इंडेक्स के अनुसार, अमेरिकी यात्रियों को अब 184 वैश्विक गंतव्यों में वीज़ा-मुक्त प्रवेश मिलता है। जबकि संयुक्त राज्य अमेरिका के पास वर्तमान में आठवां सबसे शक्तिशाली पासपोर्ट है, यह तब बदल सकता है जब यूरोपीय संघ अमेरिकी यात्रियों के लिए सख्त दस्तावेज़ीकरण आवश्यकताओं को लागू करेगा। आवेदन शुल्क 7 यूरो या $7.79 अमेरिकी डॉलर है, और यह आधिकारिक ETIAS वेबसाइट के साथ-साथ एक मोबाइल एप्लिकेशन पर भी उपलब्ध होगा। ईमेल का उपयोग सभी पत्राचार के लिए किया जाता है।

जब यात्रा के लिए वीज़ा स्वीकार किया जाता है?

यात्रा के लिए स्वीकृत होने के बाद आगंतुक यूरोपीय देशों में रह सकते हैं, जिन्हें किसी भी 180 दिनों के भीतर 90 दिनों तक ETIAS की आवश्यकता होती है। यात्रियों के पास अपने पूरे प्रवास के दौरान एक वैध ETIAS होना चाहिए। ETIAS के अनुसार, अधिकांश एप्लिकेशन को मिनटों के भीतर निपटाया जाना चाहिए। यूरोपीय संघ अनुशंसा करता है कि यात्री अपनी नियोजित यात्रा से काफी पहले ETIAS प्राधिकरण के लिए आवेदन करें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *