अमेरिका में छिड़ेगा सिविल वॉर, पुतिन के करीबी ने क्यों किया ऐसा दावा

Putin

Creative Common

रूसी नेता के पूर्व सलाहकार ने हाल ही में एक प्रसारण के दौरान सुझाव दिया कि अमेरिका में गृहयुद्ध का छिड़ना रूस के लिए फायदेमंद होगा और यूक्रेन संघर्ष भी समाप्त हो जाएगा। सर्गेई मार्कोव ने नए साल के लिए रूस के प्रतीक वुड ड्रैगन की व्याख्या करते हुए कहा मुझे लगता है कि इसका मतलब है कि अमेरिका में गृहयुद्ध होगा। मुझे लगता है कि यह तार्किक है।

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के करीबी सहयोगी सर्गेई मार्कोव ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका में एक नया गृहयुद्ध दुनिया के लिए अच्छा होगा। क्रेमलिन समर्थक राजनीतिक वैज्ञानिक और रूसी नेता के पूर्व सलाहकार ने हाल ही में एक प्रसारण के दौरान सुझाव दिया कि अमेरिका में गृहयुद्ध का छिड़ना रूस के लिए फायदेमंद होगा और यूक्रेन संघर्ष भी समाप्त हो जाएगा। सर्गेई मार्कोव ने नए साल के लिए रूस के प्रतीक वुड ड्रैगन की व्याख्या करते हुए कहा मुझे लगता है कि इसका मतलब है कि अमेरिका में गृहयुद्ध होगा। मुझे लगता है कि यह तार्किक है।

उन्होंने कहा कि रूस किसी पर भी युद्ध नहीं चाहता, यहां तक ​​कि अमेरिकियों पर भी नहीं। ज़ेलेंस्की और यूक्रेनी सशस्त्र बल कमांडर-इन-चीफ वेलेरी ज़ालुज़नी यहां पूरे रास्ते दौड़ेंगे…वे मध्यस्थों के पास जाएंगे और कहेंगे, आइए तुरंत यह सब समाप्त करें। क्योंकि यह शासन एक विशिष्ट जुंटा है, मैं कहूंगा, एक औपनिवेशिक जुंटा। हम नए साल में खुद के लिए शांति की कामना करते हैं और यूक्रेन में रहने वाले लोगों के लिए अमेरिका द्वारा उन पर थोपे गए इस औपनिवेशिक जुंटा से छुटकारा पाने की कामना करते हैं।

ये टिप्पणियाँ तब आई हैं जब हवाई हमलों में वृद्धि के बीच यूक्रेन और रूसी सीमा क्षेत्र में आवासीय इमारतों पर घातक हमले हुए। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बेलगोरोड पर एक अभूतपूर्व यूक्रेनी हमले के बाद हमले तेज करने की कसम खाई है। यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि दुश्मन ने जितना संभव हो उतना नुकसान पहुंचाने के लिए अपने प्रक्षेप पथ की योजना बनाई है। 

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *