अमेरिका ने उकसाया तो तबाह कर देंगे…किम जोंग उन ने तय किए साल 2024 के लिए लक्ष्य

Kim Jong

Creative Common

उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन ने अपनी सेना को आदेश दिया है कि अगर अमेरिका और दक्षिण कोरिया कोई उकसावे वाली कार्रवाई करें तो वह उन्हें पूरी तरह से तबाह कर दें।

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने अपनी सेना को उकसाने पर संयुक्त राज्य अमेरिका और दक्षिण कोरिया को पूरी तरह से नष्ट करने का आदेश दिया, राज्य मीडिया ने सोमवार को रिपोर्ट दी, जब उन्होंने अभूतपूर्व अमेरिकी नेतृत्व वाले टकराव से निपटने के लिए राष्ट्रीय रक्षा को बढ़ावा देने की कसम खाई थी।

नवंबर में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले किम द्वारा 2024 में हथियार परीक्षण तेज करने की उम्मीद है। कई विशेषज्ञों का कहना है कि उनका मानना ​​​​है कि यदि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प फिर से चुने जाते हैं तो उनका विस्तारित परमाणु शस्त्रागार उन्हें अमेरिकी रियायतें छीनने की अनुमति देगा। पिछले हफ्ते पांच दिवसीय प्रमुख सत्तारूढ़ पार्टी की बैठक में किम ने कहा कि वह इस साल तीन और सैन्य जासूसी उपग्रह लॉन्च करेंगे। जैसा कि पर्यवेक्षकों का कहना है कि यह अमेरिका के साथ भविष्य की कूटनीति में अपना प्रभाव बढ़ाने का एक प्रयास है। 

कमांडिंग सेना अधिकारियों के साथ एक बैठक में किम ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा के लिए अपनी धार को तेज करना जरूरी है, जो उनके देश के परमाणु हथियार कार्यक्रम का एक स्पष्ट संदर्भ था। आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज़ एजेंसी के अनुसार, उन्होंने अमेरिका और अन्य शत्रु ताकतों के सैन्य टकराव के कदमों का हवाला दिया। केसीएनए ने कहा कि किम ने इस बात पर जोर दिया कि अगर वे उत्तर कोरिया के खिलाफ सैन्य टकराव और उकसावे का विकल्प चुनते हैं तो हमारी सेना को बिना एक पल की हिचकिचाहट के सभी सबसे कठिन साधनों और संभावनाओं को जुटाकर उन्हें पूरी तरह से नष्ट करने के लिए एक घातक झटका देना चाहिए।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *