अमेरिका की अदालत में महिला जज सुना रही थी फैसला, अचानक ऊपर कूद पड़ा युवक, लात-घूंसों से किया हमला

American court

Creative Common

अदालत कक्ष का वीडियो 3 जनवरी को रिकॉर्ड किया गया, जिसमें रेड्डेन बचाव पक्ष की मेज और जज की बेंच पर छलांग लगा देते हैं। हालाँकि जज होल्थस को मामूली चोटें आईं, लेकिन उन्हें अस्पताल में भर्ती करने की आवश्यकता नहीं पड़ी।

अमेरिका की अदालत में जज जब फैसला सुना रही थी तब एक व्यक्ति ने उन पर हमला कर दिया। अमेरिका की नवाडा कोर्ट में लास वेगास निवासी डियोब्रा रेड्डेन की एक मामले में पेशी थी। मामले में जज मैरी के होल्थस ने रेड्डन को दोषी पाया और सजा सुनाने लगीं। इस बीच रेड्डन ने अचानक महिला जज के ऊपर हमला शुरू कर दिया। अदालत कक्ष का वीडियो 3 जनवरी को रिकॉर्ड किया गया, जिसमें रेड्डेन बचाव पक्ष की मेज और जज की बेंच पर छलांग लगा देते हैं। हालाँकि जज होल्थस को मामूली चोटें आईं, लेकिन उन्हें अस्पताल में भर्ती करने की आवश्यकता नहीं पड़ी। 

हमले से ठीक पहले रेड्डन के वकील ने उन्हें जेल न भेजने की मांग की थी। लेकिन जज ने इस मांग को खारिज कर दिया और फिर रेड्डन ने हमला कर दिया।  हस्तक्षेप करने वाले एक कोर्ट रूम मार्शल के सिर पर चोट आई और कंधा में भी चोट लगी।  जिससे अस्पताल में इलाज की आवश्यकता पड़ी। यह हमला क्षेत्रीय न्याय केंद्र पर सुबह करीब 11 बजे हुआ। 

फॉक्स 5 को जारी अपने बयान में जज ने हमले के दौरान आरोपी को कंट्रोल करने वाले सभी लोगों के वीरता की सराहना की। महिला जज ने कहा कि अदालत एक सुरक्षित कोर्ट हाउस और कोर्ट रूम के लिए प्रतिबद्ध है। हम अपने सभी प्रोटोकॉल की समीक्षा कर रहे हैं। न्यायपालिका, जनता और हमारे कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए जो भी आवश्यक हो वो करें।  

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *