अभिनेता प्रकाश राज की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, पोंजी घोटाले को लेकर ED ने भेजा समन, जानें पूरा मामला

Prakash Raj

ANI

रिपोर्ट के मुताबिक, त्रिची में आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद कथित तौर पर प्रणव ज्वैलर्स द्वारा संचालित पोंजी स्कीम ईडी की जांच के दायरे में आ गई। प्रणव ज्वैलर्स और अन्य लोगों के खिलाफ कथित तौर पर वित्तीय “गलत काम” में शामिल होने के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पोंजी स्कीम से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए अभिनेता प्रकाश राज को बुलाया है। ईडी का समन तिरुचिरापल्ली स्थित आभूषण समूह के खिलाफ 100 करोड़ रुपये के कथित धोखाधड़ी मामले से संबंधित है। भाजपा के मुखर आलोचक प्रकाश राज (58) इस कंपनी के ब्रांड एंबेसडर रह चुके हैं। उन्हें अगले हफ्ते चेन्नई में ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। जांच तिरुचिरापल्ली स्थित एक साझेदारी फर्म प्रणव ज्वैलर्स के खिलाफ एक मामले से संबंधित है, जिस पर उसने 20 नवंबर को छापा मारा था और 23.70 लाख रुपये की ‘अस्पष्ट’ नकदी और कुछ सोने के आभूषण जब्त करने का दावा किया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, त्रिची में आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद कथित तौर पर प्रणव ज्वैलर्स द्वारा संचालित पोंजी स्कीम ईडी की जांच के दायरे में आ गई। प्रणव ज्वैलर्स और अन्य लोगों के खिलाफ कथित तौर पर वित्तीय “गलत काम” में शामिल होने के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। जांच एजेंसी ने एक बयान में कहा कि एफआईआर के अनुसार, प्रणव ज्वैलर्स और अन्य ने उच्च रिटर्न के वादे के साथ सोने की निवेश योजना की आड़ में जनता से 100 करोड़ रुपये एकत्र किए, लेकिन वह अपना वादा पूरा करने में विफल रहे।

ईडी ने कहा कि प्रणव ज्वैलर्स ऐसे निवेशकों को राशि लौटाने में विफल रहे और फर्म (प्रणव ज्वैलर्स) और अन्य जुड़े व्यक्तियों ने सराफा/सोने के आभूषणों की खरीद की आड़ में सार्वजनिक धन को फर्जी संस्थाओं/प्रवेश प्रदाताओं को हस्तांतरित करके जनता को धोखा दिया। प्रणव ज्वैलर्स की किताबों में आपूर्तिकर्ता पार्टियां प्रवेश प्रदाता थीं, जिन्होंने जांच के दौरान, प्रणव ज्वैलर्स को 100 करोड़ रुपये से अधिक की राशि के लिए समायोजन और फर्जी आवास प्रविष्टियां प्रदान करने की बात “कबूल” की और आरोपी व्यक्तियों को नकद देने की बात भी “कबूल” की। बैंक भुगतान के बदले में, ईडी ने दावा किया।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *