अब रेल के इस बोगी में मिलेगा मनपसंद खाना, यहां शुरू होगी यह सुविधा 

विक्रम कुमार झा/पूर्णिया. बदलते जमाने के अनुसार, लोगों के समय और सुविधा के मुताबिक, रेलवे भी विशेष पहल की जा रही है. पूर्णिया रेलवे स्टेशन पर इसी दिशा में एक कदम बढ़ाते हुए जल्द ही रेल कोच रेस्टोरेंट की शुरुआत होने की योजना है. रेल कोच रेस्टोरेंट के लिए पूर्णिया रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार पर उपयुक्त जगह चयनित की गई है. इसमें यात्री और स्थानीय लोगों के लिए भी विशेष सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी.

कटिहार रेल मंडल के डीआरएम सुरेंद्र कुमार और पूर्णिया रेलवे स्टेशन के स्टेशन प्रबंधक मुन्ना कुमार ने बताया कि शीघ्र ही इस रेल कोच रेस्टोरेंट की शुरुआत की जाएगी. इस रेस्टोरेंट को रेलवे की बोगी में स्थापित किया जाएगा, जो इस स्थान पर ही रहेगी. यहां लोग विभिन्न प्रकार के व्यंजनों का स्वाद ले सकेंगे.

रेल कोच रेस्टोरेंट में मिलेगा अलग-अलग फूड
पूर्णिया रेलवे स्टेशन पर रेल कोच रेस्टोरेंट की शुरुआत होने जा रही है, जो बड़े शहरों के स्टेशनों पर लागू की जा रही एक योजना है. इस योजना के अंतर्गत, पूर्णिया रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार के समीप रेल कोच रेस्टोरेंट के लिए जगह चयनित की गई है, जिससे यात्रीगण को बेहतर सुविधा मिलेगी.

रेल कोच रेस्टोरेंट की होगी खासियत
स्टेशन प्रबंधक और डीआरएम ने बताया कि रेल कोच रेस्टोरेंट की खासियत यह होगी कि इसे वातानुकूलित किया जाएगा और इसमें यात्रीगण को शुद्ध और सुरक्षित आत्मविश्वास होगा. इस रेस्टोरेंट में नाश्ता, चाय, और ठंडे पानी की व्यवस्थाएं भी की जाएगी. यह एक अच्छी सुविधा होगी जिससे यात्रीगण को रेलवे के निर्धारित शुल्क के बजाय अधिक सुविधाएं मिलेंगी.

आधुनिक बनाने के लिए पहल
इस रेल कोच रेस्टोरेंट में रेल यात्री के अलावे आम लोग भी विभिन्न तरह के व्यंजनों का आनंद ले सकेंगे. स्टेशन प्रबंधक मुन्ना कुमार ने बताया कि रेलवे ने इस सुविधा को लोकल पर्यटन को बढ़ावा देने और पर्यटकों को आकर्षित करने का हिस्सा बनाने के लिए शुरू किया है. जोगबनी रेलवे स्टेशन पर भी इस तरह की सुविधा दी गई है और पूर्णिया के रेलवे स्टेशन पर भी इसे लागू किया जाएगा. इसमें यात्री और आम लोग बैठकर अलग-अलग व्यंजन का स्वाद ले सकेंगे.

Tags: Bihar News, Indian railway, Latest hindi news, Local18, Purnia news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *