अब जनहित एक्सप्रेस और जनसेवा एक्सप्रेस ट्रेन से पूर्णिया कोर्ट स्टेशन तक जाइये, जानिए टाइम टेबल

हाइलाइट्स

पूर्णिया को सौगात, कोर्ट स्टेशन से खुलेगी जनहित और जनसेवा एक्सप्रेस ट्रेन.
जनहित एक्सप्रेस- जनसेवा एक्सप्रेस ट्रेन का पूर्णिया कोर्ट स्टेशन तक विस्तार.

पूर्णिया. बिहार के पूर्णिया के लोगों को दो नई ट्रेनों की सौगात मिली है. पूर्णिया के सांसद संतोष कुशवाहा और विधायक विजय खेमका ने हरी झंडी दिखाकर मंगलवार की रात पूर्णिया कोर्ट स्टेशन से पाटलिपुत्र तक जाने वाली जनहित एक्सप्रेस और पूर्णिया कोर्ट से अमृतसर तक जाने वाली जनसेवा एक्सप्रेस को रवाना किया है. इन दोनों ट्रेनों की मांग काफी दिनों से की जा रही थी. इन ट्रेनों का टाइम टेबल भी सामने आ गया है.

पूर्णिया कोर्ट से अमृतसर जानेवाली जनसेवा एक्सप्रेस सुबह 5:35 बजे खुलेगी. वहीं, जनहित एक्सप्रेस रात में 8:00 बजे खुलकर पटना स्थित पाटलिपुत्र स्टेशन तक जाएगी. सांसद संतोष कुशवाहा ने कहा कि इसके लिए उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलकर कई बार मांग रखी थी और आज यह बड़ी मांग पूरी हुई है. अब इस इलाके के लाखों लोगों को पटना और अमृतसर दिल्ली पंजाब जाने में काफी सुविधा होगी. वहीं, सदर विधायक विजय खेमका ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा जनहित और जनसेवा का काम करते हैं, जिसका उदाहरण है कि आज जनहित और जनसेवा ट्रेनों का विस्तार पूर्णिया कोर्ट स्टेशन से किया गया है.

अब जनहित एक्सप्रेस और जनसेवा एक्सप्रेस ट्रेन से पूर्णिया कोर्ट स्टेशन तक जाइये, जानिए टाइम टेबल

बता दें कि इसके अलावा सिलीगुड़ी से पूर्णिया होते हुए जोगबनी तक एक ट्रेन दी गई है. साथ ही एनजीपी से पटना के लिए बंदे भारत ट्रेन की सौगात भी मिली है. इन ट्रेनों के मिल जाने से अब पूर्णिया भी रेल के क्षेत्र में काफी विकास कर रहा है. गौरतलब है कि जनहित एक्सप्रेस पहले सहरसा से पटना तक जाती थी. साथ ही जनसेवा एक्सप्रेस पहले बनमनखी से पटना तक खुलती थी. दोनों का विस्तारीकरण कर पूर्णिया कोर्ट कर दिया गया है.

इन दोनों ट्रेनों के पूर्णिया कोर्ट स्टेशन से चालू होने पर स्थानीय लोगों ने भी काफी खुशी जताई है. लोगों ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है. साथ ही पूर्णिया कोर्ट स्टेशन पर वॉसिंग पिट बनाने की भी मांग की है. वहीं, लोगों की मांग है कि पूर्णिया से जल्द हवाई सेवा भी शुरू हो. 2015 में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्णिया के चुनापुर से हवाई सेवा शुरू करने की घोषणा की थी, जो अब तक लंबित है. हालांकि, सांसद संतोष कुशवाहा का दावा है कि 2025 तक पूर्णिया से हवाई सेवा भी शुरू हो जाएगी.

Tags: Bihar new train, Bihar News, Purnia news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *