अब जनकपुर, काठमांडू, नेपाल की यात्रा होगी आसान, यहां से रात में बस सेवा शुरू

ऋतु राज/मुजफ्फरपुर : उत्तर बिहार समेत मुजफ्फरपुर के लोगों के लिए अच्छी खबर है. अब उन्हें नेपाल के जनकपुर धाम जाना और सीता माता के दर्शन करना अब आसान होने वाला है. बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने अब जनकपुर तक के लिए बस सेवा शुरू कर दी है. यह बस मुजफ्फरपुर के रास्ते नेपाल के जनकपुर के लिए चलाई जा रही है. फिलहाल एक बस का परिचालन शुरू किया गया है जो रात्रि 11:00 बजे मुजफ्फरपुर के इमली चट्टी बस स्टैंड पर आती है और 11:45 में वहा से जनकपुर धाम (नेपाल) के लिए रवाना होती है.

बोधगया-पटना से काठमांठू के लिए भी चलेंगी चार बसें
आपको बता दें कि कोरोना काल से पहले दो जोड़ी बसें चलायी जा रहा थी, लेकिन यह सेवा कोरोना काल के बाद से बंद हो गया था. साथ ही बोधगया-पटना से काठमांठू के लिए भी चार बस चलाई जाएगी, जो मुजफ्फरपुर होकर प्रस्थान करेंगी. इसे लेकर बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के प्रशासक अभय झा ने अधिसूचना जारी किया है. निजी लोक भागीदारी योजना और सुलभ परिवहन सेना के तरह परिचालित की जाएगी. इनमें इलेक्ट्रिक और डीजल से चलने वाली बसें शामिल होंगी.

वहीं दूसरी ओर अंतर्राष्ट्रीय मार्गों के अलावा परिवहन विभाग विभिन्न अंतरजिला और अंतरराज्यीय मार्गों पर भी कई बस सेवा बहाल करेगी. मुजफ्फरपुर डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक आशीष कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मुजफ्फरपुर-देवरिया, साहेबगंज, केसरिया, मोतिहारी, मोतिहारी-सीतामढ़ी, चंदौना-मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी-भागलपुर, पटना-सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर जमुआ-पचपकड़ी, केसरिया-मुजफ्फरपुर, बेतिया-पटना आदि रूटों पर बसों का परिचालन होगा.

जनकपुर, काठमांडू, नेपाल के लिए रात्रि बस का परिचालन शुरू
मुजफ्फरपुर डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक आशीष कुमार ने बताया की यात्रियों की सुविधा को देखते हुए बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से कई नई बस सेवा बहाल की जा रही है. अभी जनकपुर, काठमांडू, नेपाल के लिए रात्रि बस का परिचालन शुरू किया गया है. जो पटना से आती है और मुजफ्फरपुर में रुकती है और यहां से यात्रियों को लेकर नेपाल के लिए रवाना होती है. लेकिन अब सभी बस निजी लोक भागीदारी योजना के तरत चलेगी, इसके लिए बस ऑनरों को रूट उपलब्ध कराया गया है. इसका शुभारंभ बहुत जल्द होगा.

Tags: Bihar News, Local18, Muzaffarpur news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *