अब कुंवारे भी खा सकते हैं सुहागरात वाली खीर, देखकर ही ललचा जाएगा आपका मन

आकाश कुमार/जमशेदपुर. सुहागरात वाली खास खीर शादीशुदा जोड़ों के लिए इसका स्वाद ही अनोखा होता है. इस स्पेशल खीर को सिर्फ नवविवाहित ही खाते हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं है अब कुंवारे भी ये स्पेशल खीर खा सकेंगे. झारखंड की लोह नगरी जमशेदपुर के बाराद्वारी स्थित होटल खाना ड्रामा में यह स्पेशल खीर मिल रही है. अब जिस होटल के नाम में ही ड्रामा हो तो उसका खाना मजेदार और अनोखा कैसे नहीं होगा.

इस होटल में आपको एक से बढ़कर एक खाना मिलेगा और वो भी अलग-अलग अंदाज में, लेकिन यहां की एक डिश है, जो सभी को अपनी ओर आकर्षित कर रही है. वह है इनकी सुहागरात वाली खीर, जो काफी नजाकत भरी है. जैसे नई नवेली दुल्हन को फूलों और लाल चुन्नी से सजाया जाता है, इस तरह इस खीर को भी बेहतरीन लाल चुन्नी और गुलाब की पंखुड़ियां से सजाकर टेबल में परोसा जाता है.

देखते ही मन मोह लेगी ये खास खीर
होटल के मैनेजर पार्थ ने लोकल 18 को बताया कि वे लोग शहर वासियों के लिए एक से बढ़कर एक खाने की चीजों के साथ-साथ अनोखे नाम भी लेकर आते हैं. वैसे ही इन लोगों ने कुंवारों के लिए खास सुहागरात वाली खीर परोसने की सोची है, जिसे क्रीम मिल्क चावल, केसर, खूब सारे ड्राई फ्रूट्स, अनार के दाने और गुलाब की पंखुड़ियां को डाल कर बनाया जाता है. यहीं नहीं इसे बहुत ही प्यार से आपकी टेबल पर भी परोसा जाता है.

कीमत की बात करें तो मात्र 195 रुपए है. आप भी अपने दोस्तों के साथ इस खीर को चखना चाहते हैं तो एक बार जरूर इस होटल में आकर यह बेहतरीन खीर खा सकते हैं और शादी के पहले इसका स्वाद चख सकते हैं.

Tags: Jamshedpur news, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *